Friday, 24 May, 2024
dabang dunia

समाचार

राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, 4 जून के बाद गरीबों, मजदूरों की बनेगी लिस्ट

Posted at: May 15 2024 4:43PM
thumb

लोकसभा चुनाव के लिए चार चरणों के मतदान हो चुके हैं और अब पांचवें चरण की लड़ाई तेज हो गई है। ओडिशा के बालनगीर में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर संविधान और लोकतंत्र बचाने का नारा दिया है और गरीबों की भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया है। राहुल गांधी ने कहा- हम एक क्रांतिकारी काम करने जा रहे हैं। आज तक ऐसा काम किसी ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 22 लोगों को अरबपति बनाया है लेकिन हम करोड़ों को लाखपति बनाएंगे।

राहुल गांधी ने यहां एक बार फिर दावा किया कि 4 जून के बाद नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 4 जून के बाद इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, हमारी सरकार गरीबों, मजदूरों और जररूतमंद महिलाओं की लिस्ट बनाएगी। उन्होंने कहा कि लिस्ट बनाने के साथ ही हमारी गारंटी स्कीम लागू हो जाएगी।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस दौरान एक बार फिर बीजेपी नेताओं और प्रधानमंत्री मोदी पर संविधान और आरक्षण को खत्म करने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने छात्रों का लोन माफ नहीं किया, किसानों का कर्जा माफ नहीं किया केवल अपने मित्र उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी केवल अपने मित्रों के लिए काम करते हैं। उनकी सरकार में दलित, पिछड़ों को नहीं सुना जा रहा है।

राहुल गांधी ने कहा कि देश में जिनकी सबसे ज्यादा आबादी है, उसके दर्द और जरूरतों पर आज ध्यान नहीं दिया जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि आज आम जनता की आवाज को उठने नहीं दिया जा रहा है। राहुल ने कहा कि दिल्ली की सरकार को 90 अफसर चलाते हैं लेकिन यहां केवल तीन अफसर पिछड़े वर्ग के हैं, एक आदिवासी हैं और तीन दलित हैं। उन्होंने कहा कि सारे सरकारी फैसले नब्बे फीसदी अफसर लेते हैं। इससे गरीबों के साथ न्याय नहीं हो रहा।

राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि आज देश में केवल बड़े लोगों की सुनी जाती है, सारी नीतियां उनके मुताबिक बनाई जाती हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी अब इसमें बड़े बदलाव लाने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि इसी सामाजिक बदलाव के लिए हमारी पार्टी सबसे पहले जातिगत जनगणना की मांग करती है। राहुल गांधी ने कहा कि जाति जनगणना से ही देश में जनता की सरकार शुरू होगी।