Saturday, 15 June, 2024
dabang dunia

मनोरंजन

पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत मामले में सलमान खान को राहत, HC ने सुनाया फैसला

Posted at: Jun 10 2024 4:06PM
thumb

सलमान खान के घर पर 14 अप्रैल को फायरिंग हुई थी। इस मामले में पकड़े गए एक आरोपी कि पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी, जिसके बाद आरोपी की मां ने सीबीआई जांच की मांग करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिसमें सलमान खान को भी प्रतिवादी बनाया गया था। मगर अब बॉम्बे हाई कोर्ट से सलमान के लिए राहत की खबर आई है। सोमवार को अदालत ने याचिका से सलमान खान के नाम को हटाने का आदेश दिया है।

जस्टिस रेवति मोहिते-देरे और श्याम चंदक कि डिविजन बेंच ने याचिकाकर्ता रीता देवी को आदेश दिया कि वो याचिका से सलमान खान का नाम हटा दें। रीता देवी मामले में आरोपी अनुज थापन की मां हैं। अनुज का शव 1 मई को क्राइम ब्रांच पुलिस लॉक अप के शौचालय में मिला था।

इसी साल 14 अप्रैल को एक मोटरसाइकिल पर दो लोग सलमान खान के घर गैलेक्सी के सामने आए और कई राउंड फायरिंग कर फरार हो गए थे। बाद में फायरिंग करने के आरोपी विकी गुप्ता और सागर पाल को पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले की जांच के दौरान मुंबई क्राइम ब्रांच ने 26 अप्रैल को पंजाब से अनुज थापन और एक अन्य को गिरफ्तार किया था। इन दोनों पर आरोप था कि इन्होंने ही सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले आरोपियों को हथियार मुहैया कराए थे।

अनुज थापन की कस्टडी में मौत मामले में पुलिस और परिवार ने अलग अलग दावा किया। क्राइम ब्रांच का दावा है कि अनुज थापन ने खुद ही अपनी जान ले ली। वहीं, अनुज की मां रीता देवी ने 3 मई को हाई कोर्ट में दायर अपनी याचिका में दावा किया कि उनके बेटे की हत्या की गई है। उन्होंने बेटे के साथ मारपटी और टॉर्चर का भी आरोप लगाया है। उन्होंने याचिका के ज़रिए कोर्ट से मांग की है कि पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए।