Sunday, 08 September, 2024
dabang dunia

प्रदेश

खावड़ा सौर ऊर्जा परियोजना के लिए एनएलसीइंडिया सेविक्रम सोलर को सौर पैनलों का मिला ऑर्डर

Posted at: Jun 27 2024 7:54PM
thumb

कोलकाता। भारत के अग्रणी सौर पैनल निर्माताओं मेंसे एक, विक्रम सोलर को गुजरात के खावड़ामें जीएसईसीएल के सौर पार्क (चरण दो) में एनएलसी इंडिया लिमिटेड द्वारा स्थापितकी जा रही सौर ऊर्जा परियोजना के लिए सौर पैनलों की आपूर्ति करने का एक महत्वपूर्णऑर्डर मिला है। कंपनी एनएलसी इंडिया को 393.9 मेगावाट क्षमता वाले सोलर पैनल की आपूर्ति करेगी।केंपनी को मिले इस ऐतिहासिक ऑर्डर से विक्रमसोलर से खावड़ा सोलर पार्क को 1 गीगावॉटसे अधिक सौर पीवी पैनल(मॉड्यूल) की आपूर्ति करेगी। यह गुजरात के भौगोलिकक्षेत्रों में नवीकरणीय ऊर्जा के बुनियादी ढांचे को आगे बढ़ाने में विक्रम सोलर कीमहत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करता है।
 
अत्याधुनिक एएलएमएम आधारित मापदंडों केअनुसार 580 डब्ल्यूपी क्षमता वाले एन-टॉपकॉन बाइफेशियल सौर पैनल का निर्माण कंपनी करेगी । इसके मुताबिक, कंपनी का लक्ष्य 393.9 मेगावाट सोलर पैनल का ऑर्डर पूरा करनाहै । इन सौर पैनलों में कंपनी द्वारा स्वयं विकसित गुणवत्ता मानकोंऔर एएलएमएम के कड़े मानक यह दोनों को पूरा किया जायेगा ।कंपनी को मिले नए ऑर्डर के बारे में बोलतेहुए विक्रम सोलर के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री. ज्ञानेश चौधरी ने कहा, "हम विक्रम सोलर को एलएलसी इंडिया लिमिटेडसे उच्च क्षमता वाले सौर पैनलों की आपूर्ति के इस ऑर्डर द्वारा हासिल की गई एक महत्वपूर्णउपलब्धि के बारे में सूचित करते हुए बहुत प्रसन्न हैं। 
 
यह ऑर्डर जो न केवल हमारी विशेषज्ञतामें एनएलसी के गहरे विश्वास को दर्शाता है, बल्कि हमारे यह उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता की भी पुष्टि करता है। विक्रमसोलर को भारत की अभूतपूर्व डीकार्बोनाइजेशन पहल में शामिल होने पर गर्व है, जो देश को एक शाश्वत और स्थायी भविष्यकी ओर ले जा रहा है। हम भविष्य के विकल्प पेश करने और शाश्वतता के क्षेत्र में भारतको वैश्विक नेता बनाने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं।'इस परियोजना में योगदान देने के साथ-साथ भारत के स्वच्छ ऊर्जा लक्ष्यों कोआगे बढ़ाने के लिए एनएलसी के साथ साझेदारी करके, हम घरेलू सौर पैनल विनिर्माण उद्योग मेंअपनी स्थिति को और मजबूत कर रहे हैं।