Sunday, 08 September, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

Tesla को ठिकाने लगाने आ रही Xiaomi की Electric Car! इस दिन होगी शोकेस

Posted at: Jul 6 2024 5:57PM
thumb

अब तक आप लोगों ने Xiaomi कंपनी के स्मार्टफोन्स, स्मार्ट टीवी, टैबलेट, स्मार्टवॉच और ईयरबड्स जैसे प्रोडक्ट्स को लॉन्च होते देखा होगा। लेकिन अब कंपनी जल्द भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री की तैयारी कर रही है। पिछले लंबे समय से जोरों-शोरों से Tesla की एंट्री को लेकर चर्चा चल रही है लेकिन अब तक स्थिति कुछ साफ नहीं हुई कि आखिर टेस्ला कि पहली कार इंडिया में कब लॉन्च होगी या फिर टेस्ला कब तक भारत में एंट्री करने वाली है।

Tesla Electric Car से पहले अब ऐसा लग रहा है कि Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, अभी कंपनी ने लॉन्च डेट को लेकर कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Xiaomi SU7 को भारत में अगले हफ्ते 9 जुलाई को शोकेस करने वाली है, ध्यान देने वाली बात यह है कि ये ऑफिशियली अनवील नहीं है।

कंपनी सिर्फ बेंगलुरु में अपने पार्टनर्स, कर्मचारियों और लोगों के लिए इस कार को शोकेस करेगी। याद दिला दें कि इस साल के शुरुआत में इस इलेक्ट्रिक कार को चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया था।

Xiaomi SU7 Price की बात करें तो शाओमी की इस इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती कीमत 2,15,900 चीनी युआन (लगभग 24।90 लाख) है। इस कार के चार वेरिएंट्स उतारे जा सकते हैं, एंट्री-लेवल, प्रो वेरिएंट, मैक्स वेरिएंट और लिमिटेड फाउंडर एडिशन। इस गाड़ी को दो बैटरी ऑप्शन्स में उतारा जा सकता है, एंट्री लेवल वेरिएंट में 73।6 kWh बैटरी और टॉप मॉडल में 101kWh बैटरी दी जा सकती है।

टॉप मैक्स वेरिएंट की टॉप स्पीड 265kmph होगी और कार 2।78 सेकंड में 0 से 100 की रफ्तार पकड़ लेगी। ये वेरिएंट एक बार फुल चार्ज में 810 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करेगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि Xiaomi SU7 को सिर्फ भारत में शोकेस किया जा रहा है, कंपनी ने इस कार के भारत में लॉन्च की फिलहाल पुष्टि नहीं की है।