Friday, 18 October, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

Hyundai Exter का नया नाइट एडिशन हुआ लॉन्च, कीमत 8.38 लाख रुपये से शुरू

Posted at: Jul 10 2024 5:17PM
thumb

नई दिल्ली। साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी हुंडई ने आज भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती एसयूवी Hyundai EXTER के नए नाइट एडिशन (Knight Edition) को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने इस एसयूवी के कुछ टीजर जारी किए थें। आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 8.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 10.43 लाख रुपये तक जाती है।

सबसे पहले तो बता दें कि, ये नया नाइट एडिशन EXTER के रेगुलर मॉडल SX और SX (O) पर बेस्ड है। हुंडई ने एक्सटर के नाइट एडिशन को बिल्कुल नया लुक और डिज़ाइन दिया है। इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं जो इसे रेगुलर मॉडल से भिन्न करते हैं। इसके फ्रंट में ब्लैक-आउट बॉडी पार्टस देखने को मिलते हैं।

इसमें फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, नए डिज़ाइन का 15 इंच का डायमंड कट अलॉय व्हील और फ्रंट बंपर के अलावा रियर टेलगेट पर कुछ रेड एक्सेंट दिए गए हैं। जो कि इसे स्पोर्टी लुक देते हैं। 

एसयूवी के केबिन को भी अलग बनाने की पूरी कोशिश की गई है।  ऑल-ब्लैक थीम से सजे केबिन को रेड एक्सेंट से पूरा किया गया है। ये रेड एक्सेंट फ्लोर मैट, एयर कंडिशन वेंट्स और स्टीयरिंग व्हील पर देखने को मिलता है। इसके अलावा इक्यूपमेंट लिस्ट ज्यादातर स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही है। इसमें सीटों पर नाइट एडिशन की बैजिंग दी गई है। 

पावर और परफॉर्मेंस: 

कंपनी ने इसके मैकेनिज़्म में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। ये इंजन 81bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। एक्सटर नाइट एडिशन पांच मोनोटोन और दो डुअल-टोन रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जैसे कि स्टारी नाइट, एटलस व्हाइट, रेंजर खाकी, रेंजर खाकी विद एबिस ब्लैक रूफ, एबिस ब्लैक, शैडो ग्रे और शैडो ग्रे विद एबिस ब्लैक रूफ।