Friday, 18 October, 2024
dabang dunia

मनोरंजन

Kangana Ranaut ने संसद में दिया अपना पहला भाषण, मंडी की जनता के लिए मांगी ये खास चीजें

Posted at: Jul 25 2024 6:00PM
thumb

नई दिल्ली। हिमाचल, मंडी से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत अपना राजनीतिक सफर शुरू कर चुकी हैं। इलेक्शन जीतने के बाद पहली बार उन्हें संसद में बोलने का मौका मिला। जानते हैं कि पहली बार लोकसभा में कंगना रनौत ने सरकार से मंडी की जनता के लिए क्या मांगा। 

कंगना रनौत ने लोकसभा अध्यक्ष के सामने अपनी बात रखते हुए कहा- माननीय अध्यक्ष मोहदय जी, अपने और मंडी की जनता की तरफ से हार्दिक अभिनंद करती हूं। आभार करती हूं कि आपने पहली बार मुझे मंडी क्षेत्र के विषय में बोलने का मौका दिया। महोदय हमारे मंडी क्षेत्र में बहुत सारी कला शैलिया हैं, जो विलुप्त हो रही हैं। 

आगे उन्होंने कहा-  हमारे हिमाचल क्षेत्र में जो एक घर बनाने की कला शैली है। वहां भेड़ और याक के ऊनों से विभन्न वस्त्र बनाए जाते हैं। जैसे जैकेट, स्वेटर, शॉल और टोपियां जिनका बाहर के देशों में बहुत मूल्य मिलता है। हमारे यहां इन चीजों को बढ़ावा देने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं। मैं ये भी कहना चाहूंगी कि हमारे हिमाचल का जो म्यूजिक है। खास तौर पर स्पीति या किन्नौर, भरमौर के क्षेत्र में पाए जाने वाला जो ट्रॉयबल है, उनके जो कपड़े और जो 8 फोक फॉर्म हैं, वो भी विलुप्त होती जा रही हैं। तो उनके विषय में क्या कदम उठाए जा रहे हैं? 

चुनाव जीतने के बाद कंगना रनौत ने जिस तरह संसद में बेबाक होकर अपनी बात रखी है। उसे देखकर यही लगता है कि वो आने वाले समय में वो जनता के लिए बहुत कुछ करने वाली हैं। देखना होगा कि कंगना ने मंडी की जनता के लिए जो मुद्दे संसद में रखे हैं, उस पर कब काम शुरू होता है। 

एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की बात करें, तो कंगना की अपकमिंग फिल्म 'इमरजेंसी' 6 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। पहले ये फिल्म 4 जून को रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिर इसकी रिलीज डेट टाल कर आगे बढ़ा दी गई। कंगान के अलावा फिल्म में अनुपम खेर, मिलिंद सोमन, महिमा चौधरी और श्रेयस तलपड़े भी अहम किरदार निभाते नजर आएंगे।