Saturday, 12 June, 2021
dabang dunia

धर्म

सूर्य अगले एक माह बरसाएंगे इन राशियों पर कृपा, जानिए किनको रहना होगा सावधान?

Posted at: May 16 2021 12:09AM
thumb

सूर्यदेव 14 मई 2021, शुक्रवार को रात्रि 11 बजकर 23 मिनट से वृष राशि में प्रवेश कर चुके हैं। सूर्यदेव एक माह तक वृष राशि में रहेंगे। इस दौरान वे पृथ्वी तत्व की राशियों वृष, कन्या और मकर के लिए सर्वाधिक हितकर रहेंगे। रूके कार्य बनेंगे। भाग्य की प्रबलता से चहुंओर श्रेष्ठता की स्थिति बनेगी। निसंकोच आगे बढ़ने की स्थिति सूर्यदेव इन राशि वालों का प्रदान कर रहे हैं।

अग्नि तत्व की राशियों मेष, सिंह और धनु के लिए सूर्य का यह गोचर क्रमशः दूसरे, दसवें और छठे भाव में रहेगा। इससे धन संग्रह, पेशेवरता और कार्य व्यापार को गति मिलेगी. पद प्रतिष्ठा और प्रभाव में वृद्धि होगी। प्रबंधन प्रशासन से जुड़े कार्य बनेंगे। अवरोधों में कमी आएगी। वाणी व्यवहार में सहजता बनाए रखें।

जल की राशियों कर्क वृश्चिक और मीन के लिए सूर्यदेव क्रमशः लाभ, साझेदारी और पराक्रम के भाव में रहेंगे। आर्थिक और सामाजिक गतिविधियों के साथ निजी जीवन में सकारात्मक संकेत बढे़ंगे। कर्क राशि के लोग इनमें अधिक लाभ में रहेंगे। मीन राशि वाले जोखिम उठाने में रुचि लेंगे। वृश्चिक के जातक थोड़ा संभलकर आगे बढ़ें। निजी जीवन में प्रेम और पवित्रता बढ़ेगी।

सूर्यदेव का वृष राशि में भ्रमण वायु तत्व की राशियों के लिए सबसे कम सकारात्मक रहने वाला है। मिथुन, तुला और कुंभ राशियों से सूर्यदेव क्रमशः बारहवें, आठवें और चौथे भाव में रहेंगे। अधिकारियों और वरिष्ठों की बातों को ध्यान से सुनें। यथासंभव अमल करें। इस दौरान इन राशियों के लिए शनि की ढैया और साढ़ेसाती का प्रभाव भी बना रहेगा। ऐसे में सतर्कता बढ़ाने की जरूरत है। हालांकि देवगुरु बृहस्पति की शुभभाव में स्थिति राहत प्रदान करेगी।