Saturday, 27 July, 2024
dabang dunia

ज्योतिष

छोटी-सी सुपारी बना सकती है बड़े काम, बस करने होंगे ये उपाय

Posted at: Jun 1 2024 6:16PM
thumb

नई दिल्ली। सुपारी को हिंदू धर्म में बहुत ही खास महत्व दिया गया है। छोटी-सी दिखने वाली सुपारी भी व्यक्ति को कई समस्याओं से छुटकारा दिला सकती है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में सुपारी से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप जीवन की आप धन संबंधी समस्या से लेकर करियर में आ रही परेशानी तक से मुक्ति पा सकते हैं।

यदि आपका कोई काम लंबे समय से अटका हुआ है, तो इसके लिए आप बुधवार के दिन सुपारी का ये टोटका कर सकते हैं। सबसे पहले एक पान का पत्ते लें और इस पर देसी घी में लाल सिन्दूर मिलाकर स्वस्तिक बनाएं। इसके बाद एक सुपारी को कलावे में लपेटकर इस पत्ते पर रख दें। अब इन सभी चीजों को गणेश जी के समक्ष रखकर पूजा करें। रोजाना इनकी पूजा करने से काम में कोई व्यवधान नहीं आते।

जरूरी काम पर जाने से पहले करें ये उपाय

यदि आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं, तो उससे पहले सुपारी का ये टोटका जरूर अपनाना चाहिए। इसके लिए बाहर जाने से पहले एक कोरे लाल कपड़े में सुपारी और लौंग रखकर इसे गणेश जी के समक्ष रख दें। इसके बाद ओम गं गणपतए नमः का जाप करें। ऐसा करने से आपके सारे काम बन सकते हैं।

दूर होता है नजरदोष

यदि कोई व्यक्ति नजरदोष से परेशान है, तो ऐसे में सुपारी का टोटका आपके काम आ सकता है। इसके लिए सुपारी को 7 बार उस व्यक्ति के सिर से उतारें जिसे नजर लग गई है। इसके बाद इस सुपारी को हवन कुंड में जला दें। इससे बुरी नजर दूर होती है, साथ ही आने वाली बला भी टल जाती है।