Sunday, 08 September, 2024
dabang dunia

ज्योतिष

किस पेड़ की जड़ से दूर होगी हर परेशानी ? पेड़ों की जड़ों से बदलें अपनी किस्मत !

Posted at: Jul 25 2024 4:55PM
thumb

यह खबर उनके लिए और भी खास है जो महंगे रत्नों को धारण करने से अपना एक कदम पीछे की ओर कर लेते हैं। दरअसल आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र में बताए गए रत्नों के बजाय कुछ ऐसे जड़ों के बारे में बताने वाले हैं जिनका परिणाम ठीक रत्नों के बराबर ही मिल सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कई पेड़ों को राशियों से जोड़ कर देखा गया है। जिनकी पूजा करने से ग्रहों को शांत करने में मदद मिलती है। 

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में पेड़ों की पूजा करने के अलावा इनके जड़ों को धारण करने के बारे में भी बताया गया है। पेड़ों की इन जड़ों को धारण करने से व्यक्ति की हर प्रकार की परेशानियां अपने आप दूर होने लगती हैं। आइए विस्तार में पेड़ों की जड़ों को धारण करने के लाभ के बारे में जानें।

कष्टों के अनुसार धारण करें इन पेड़ों की जड़

- ज्योतिष अनुसार अगर किसी व्यक्ति का आत्मविश्वास कमजोर हो, किसी बात से डर लगता हो, निर्णय लेने में असमर्थ हो या फिर एकाग्रता की कमी हो तो उन्हें खिरनी की जड़ को धारण करना चाहिए।

- अगर वैवाहिक जीवन में तनाव हो, पाटर्नर के साथ बनती ना हो, ससुराल में किसी बात की परेशानी हो तो व्यक्ति को अनंतमूल की जड़ को धारण करना चाहिए।

- यदि किसी बात को याद रखने में परेशानी आए, पढ़ाई में मन ना लगे, मेहनत करने से पीछे हटते हैं तो ऐसे लोगों को विधारा का जड़ धारण करना चाहिए।

- नौकरी में किसी प्रकार की परेशानी हो, शादी में देरी हो रही हो, बिजनेस डूब रहा हो तो ऐसे लोगों को हल्दी की गांठ धारण करनी चाहिए।

- यदि जीवन में असफलता हासिल हो रही हो तो ऐसे लोगों को अरंडी का जड़ धारण करने से लाभ मिलता है।

- बीमारियों से छुटकारा पाना हो, दुर्घटनाओं से बचना हो या फिर धन हानि से बचने के लिए धतूरे का जड़ धारण करें

- चंदन की जड़ धारण करने से राहु के अशुभ प्रभाव से बचा जा सकता है। इस बात का जरूर ध्यान रखें कि किसी भी पेड़ के जड़ को धारण करने से पहले उसे दूध का स्नान करा कर शुभ समय में ही धारण करें।