Saturday, 12 June, 2021
dabang dunia

ऑटोमोबाइल

स्टार्टअप Simple Energy 15 अगस्त को लॉन्च करेगी ई-स्कूटर, जानिए कीमत

Posted at: May 15 2021 5:53PM
thumb

नई दिल्ली। बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप सिंपल एनर्जी (Simple Energy) 15 अगस्त को अपना पहला ई-स्कूटर (E-Scooter) लॉन्च करेंगी। कंपनी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) पहले चरण में बेंगलुरु में बेचा जाएगा और बाद में चेन्नई और हैदराबाद में भी इसकी बिक्री की जाएगी।

वाहन की कीमत 1.10-1.20 लाख रुपए के बीच रखी गई है। बयान में कहा गया कि कंपनी की आगे दूसरे शहरों में भी अपनी मौजूदगी बढ़ाने की योजना है। बेंगलुरु में कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के अलावा उसकी रिसर्च एवं डेवलपमेंट (R&D) यूनिट भी है।

Husqvarna के इलेक्ट्रिक स्कूटर की धमाकेदार एंट्री, सिंगल चार्ज में 95 किमी तक की रेंज हाल ही में स्वीडन की ऑटोमेकर हुसकवर्ना (Husqvarna) ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर अनवील्ड कर दिया है। इस स्कूटर को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है ये आने वाले दिनों में बजाज चेतक सहित दूसरी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर को कड़ी टक्कर देगा। बताया जा रहा है कि हुसकवर्ना का इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 95 किमी तक की रेंज दे सकता है और इसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटा होगी।

हुसकवर्ना वेक्टोर्र ई-स्कूटर को डुअल टोन प्रभाव वाले आक्रामक दिखने वाले बॉडी पैनल के साथ देखा जा सकता है। इसका फ्रंट एप्रन काले रंग से लैस है। वहीं निचले पैनल में हल्के भूरे रंग की शेड दी गई है। स्कूटर के फ्रंट में LED DRLs के साथ एक गोलाकार हेडलैंप भी है जैसा कि विटपिलेन Vitpilen, स्वार्टपिलीन मोटरसाइकिल Svartpilen रेंज पर देखा गया है।