Saturday, 23 October, 2021
dabang dunia

ऑटोमोबाइल

Tata Punch का खत्म हुआ इंतजार, इस तारिख को इंडिया में होगी Launch

Posted at: Sep 25 2021 12:12PM
thumb

नई दिल्‍ली। Tata मोटर्स की मोस्ट अवेटेड Micro SUV Punch की Launching का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। इस कार की ऑफिशियल लॉन्च डेट सामने आ गई है। ये छोटी दिखने वाली लेकिन दमदार कार 04 अक्टूबर को भारत में Launch की जाएगी। ये कार पहले से ही डीलरशिप्स पर पहुंचना शुरू हो गई है। Tata Punch में सफारी के कुछ फीचर्स देखने को मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि ये कार हर तरह की सड़कों पर अच्छी परफॉर्मेंस देगी। जानते हैं इसकी डिटेल्स।
 
इन Features से होगी लैस 
 
कंपनी ने जो टीजर रिलीज किया था उसके मुताबिक Tata Punch में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे टाटा अल्ट्रॉज और टाटा सफारी जैसे कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इस माइक्रो एसयूवी में फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रैक्टैंग्यूलर AC वेंट, क्रोम इनसाइड डोर हैंडल, पावर विंडो, पावर-एडजस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM's), मैनुअल-डिमिंग IRVM और एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील (मल्टी-फंक्शन), ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, iRA कनेक्टेड कार टेक जैसे लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं।
 
मिलेंगे ये Sefty Features 
 
अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो टाटा पंच में डुअल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), स्टैबिलिटी कंट्रोल, ISOFIX चाइल्डसीट माउंट्स, हाइट एड्जेस्टेबल सीट बेल्ट, ड्राइविंग और टेरेन मोड्स मिलेंगे। एक फ्रंट व्हील ड्राइव एसयूवी होने के बावजूद इसमें कई ऐसे फीचर्स मिलेंगे जो आपको ऑफरोडिंग का एक्सपीरिएंस देंगे।
 
इंजन और कीमत
 
Tata Punch में 5-स्पीड मैनुअल के साथ 1.2 लीटर पेट्रोल वाला सिर्फ एक ही इंजन ऑप्शन मिलेगा। ये इंजन अल्ट्रोज़ और टियागो में भी यूज किया गया है। जबकि ड्राइव मोड के ड्राइविंग के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाते हैं। डीजल इंजन नहीं दिया जाएगा। लेकिन बाद में हम वही टर्बो पेट्रोल देख सकते हैं जो हाल ही में अल्ट्रोज़ को भी मिला था। साथ ही बाद में हमें इसका AMT ऑटोमैटिक वर्जन भी देखने को मिल सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इस छोटी एसयूवी की शुरुआती कीमत पांच लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।
 
हुंडई कैस्पर भी होगी लॉन्च
 
कंपनी Tata Punch को साल के आखिर में लॉन्च कर सकती है। पंच ग्राहकों के लिए एक दिलचस्प विकल्प हो सकती है। वहीं हुंडई की माइक्रो एसयूवी कैस्पर भी कुछ दिनों पहले सामने आई थी। पंच के बारे में अधिक जानकारी के लिए बने रहें क्योंकि हम आपको इसके लॉन्च के और अधिक डिटेल्स लाएंगे।