Thursday, 25 July, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

Hyundai ने नई ईवी तो KIA ने दो कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार किए पेश

Posted at: Nov 17 2023 5:30PM
thumb

कोरियाई कार कंपनी ह्युंदै मोटर और उसकी सहयोगी कंपनी ने शुक्रवार को 2023 लॉस एंजिल्स ऑटो शो में अपनी लेटेस्ट इलेक्ट्रिक कारों को शो किया। ह्युंदै मोटर ने Ioniq 5 N की शुरुआत की, जो उत्तरी अमेरिकी बाजार के लिए कंपनी के N ब्रांड का पहला हाई परफॉर्मेंस वाला EV मॉडल है। जबकि किआ ब्रांड ने दो कॉन्सेप्ट कार EV3 और EV4 को शोकेस किया। IANS की खबर के मुताबिक, कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो को मजबूत कर रही हैं।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, Ioniq 5 N एक हाई परफॉर्मेंस वाले ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम और एक हाई आउटपुट 84 किलोवाट की बैटरी से सुसज्जित है, जो 448 किलोवाट का कम्बाइंड आउटपुट प्रदान करता है। ह्युंदै ने अपना बिल्कुल नया 2024 सांता फ़े एसयूवी मॉडल भी प्रदर्शित किया। कंपनी ने यूनिट के मजबूत और मजबूत बाहरी डिजाइन के साथ-साथ इसके बड़े टेलगेट और आंतरिक स्थान पर जोर दिया।

किआ ने कहा कि उसने गुरुवार (स्थानीय समय) पर एक प्रीलॉन्च प्रेस प्रोग्राम आयोजित किया और दो कॉन्सेप्ट मॉडल - ईवी3 और ईवी4 पर से पर्दा उठाया। EV3 की फीचर्स कंपनी के EVs के लिए किआ के नए डिजिटल टाइगर फेस डिज़ाइन का इम्पलीमेंटेशन है। यह एक कॉम्पैक्ट और मजबूत डिजाइन भाषा के माध्यम से एक मजबूत और तकनीकी रूप से उन्नत प्रभाव व्यक्त करता है। किआ ने कहा कि EV4 अपने डिज़ाइन दर्शन के तहत भविष्य के लिए कंपनी के अभिनव प्रयास का प्रतीक है, जिसे "ऑपोजिट यूनाइटेड" नाम दिया गया है, जो कि किआ द्वारा अगली पीढ़ी की इलेक्ट्रिक सेडान के लिए अपनाई जा रही दिशा को दर्शाता है। किआ की EV3 एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक SUV है, जबकि इसकी EV4 एक इलेक्ट्रिक सेडान है। चर्चा है कि किआ की EV3, EV4 और कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक SUV EV5 की कीमत $35,000 से $50,000 तक होगी।