Friday, 24 May, 2024
dabang dunia

ऑटोमोबाइल

Kia India भारतीय बाजार में लांच करेगी 3 नई 7-सीटर SUV

Posted at: Apr 16 2024 8:29PM
thumb

नई दिल्ली। इंडियन मार्केट में Kia India की ओर से जल्‍द कई 7-सीटर एमपीवी पेश की जाएंगी। इंडियन मार्केट में डेब्यू करने के लिए तैयार Kia EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी को फ्लैगशिप मॉडल के रूप में पेश किया जाएगा। WLTP साइकिल में 541 किमी की प्रभावशाली क्लेम्ड रेंज का वादा करते हुए यह 7-सीटर एक तकनीकी रूप से उन्नत केबिन का दावा करती है। ये एसयूवी प्रीमियम मैटेरियल फिनिश और 27-इंच अल्ट्रा-वाइड डिस्प्ले के साथ पेश की जाएगी। इसे पहले 2023 ऑटो एक्सपो में कॉन्सेप्ट फॉर्म में शोकेस किया गया था।
 
New-Gen Kia Carnival को भा‍रतीय बाजार में जल्द ही पेश किया जा सकता है। ये एमपीवी अपने पूर्ववर्ती की तुलना में कई एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट प्राप्त करने वाली है। प्रीमियम एमपीवी के सात और नौ सीटों वाले कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होने की उम्मीद है और इसमें अंदर और बाहर दोनों जगह पर्याप्त तकनीकी प्रगति होगी।
 
Kia Electric RV में 2.2 लीटर डीजल इंजन लगा रहेगा, जो 200 पीएस का पावर आउटपुट और 440 एनएम का टॉर्क देगा। इस पावरट्रेन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में नवीनतम कार्निवल विभिन्न पावरट्रेन और गियरबॉक्स विकल्पों के साथ है। भारत में इसका सीधा मुकाबला टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस से होगा।
इससे पहले, किआ ने 2025 तक भारत में एक इलेक्ट्रिक आरवी पेश करने की योजना की घोषणा की थी। हालांकि, विशिष्ट विवरण जारी नहीं किया गया है। संकेत बताते हैं कि आरवी के रूप में कैरेंस के वर्गीकरण को देखते हुए, यह संभवतः एक एमपीवी होगी।