Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

देश

कोरोना के चलते 25 अप्रैल से दुबई-भारत के बीच 10 दिनों तक नहीं चलेगी उड़ान

Posted at: Apr 22 2021 7:56PM
thumb

अमीरात एयरलाइंस की तरफ से जारी बयान में यह कहा गया कि 25 अप्रैल से अगले दस दिनों तक भारत और दुबई के बीच उनकी फ्लाइट्स नहीं चलेंगी.

भारत में कोरोना की बेकाबू रफ्तार के चलते एक तरफ जहां ब्रिटेन ने इसे रेड लिस्ट में डाल दिया तो वहीं दूसरी तरफ गुरुवार को अमीरात एयरलाइंस यह ऐलान किया कि वे दुबई और भारत के बीच चलने वाली उसकी सभी उड़ानें 10 दिनों तक नहीं चलेंगी. बयान में यह कहा गया कि 25 अप्रैल से अगले दस दिनों तक भारत और दुबई के बीच उनकी फ्लाइट्स नहीं चलेंगी.

इधर, फ्रांस भी भारत से आने वाले पर्यटकों पर नए प्रवेश प्रतिबंध लगाने जा रहा है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके. यह जानकारी बुधवार को एक अधिकारी ने दी. इससे पहले ब्राजील, अर्जेंटीना और चिली से आने वाले पर्यटकों पर भी पाबंदियां लगाई गई हैं.

बता दें कि भारतीय पर्यटकों के प्रवेश पर शनिवार से नए प्रवेश प्रतिबंध लगाए जाएंगे. सरकार के प्रवक्ता गैब्रियल अटाल ने भी पुष्टि की कि फ्रांस घरेलू यात्रा पर तीन मई से लगाए जाने वाले प्रतिबंध को हटाएगा लेकिन रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा जो शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक है.

उन्होंने कहा कि अप्रैल की शुरुआत में देश में आंशिक रूप से लागू लॉकडाउन के समय से बंद की गईं गैर जरूरी सामानों की दुकानें मध्य मई से पहले नहीं खुल सकेंगी. फ्रांस ने इस महीने की शुरुआत में ब्राजील के साथ विमान सेवा अस्थायी रूप से रोक दी थी ताकि कोविड-19 के नए प्रारूप के प्रसार पर रोक लगाई जा सके.