Wednesday, 22 May, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

सौरव गांगुली ने की नई पारी की शुरुआत, अब बिजनेस में आजमा रहे हाथ, ममता बनर्जी से मिला साथ

Posted at: Sep 16 2023 2:21PM
thumb

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) अब बिजनेस सेक्टर में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने खुद इस बात का ऐलान गुरुवार को स्पेन (Spain) के मैड्रिड में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किया है। बिजनेस सेक्टर में उतरने की शुरुआत सौरभ गांगुली पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पश्चिम मेदिनीपुर के सालबोनी में एक स्टील फैक्ट्री स्टार्ट करके करने जा रहे हैं। 

क्रिकेट जगत में अपना जलवा बिखेरने के बाद आए दिन सौरभ गांगुली के राजनीति में सक्रिय होने की चर्चाएं लगातार हो रही थीं। इस बीच अब उन्होंने बिजनेस सेक्टर में उतरने के लिए कमर कस  ली है और स्टील प्रोडक्शन के क्षेत्र कदम रख दिया है। इस समय गांगुली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ स्पेन में हैं और वहीं से उन्होंने ये खुलासा किया है। तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने मैड्रिड से अपने फेसबुक पेज पर इस संबंध में एक पोस्ट भी शेयर किया है। 

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व भारती क्रिकेट कप्तान सौरभ गांगुली (Former Team India Caption Sourav Ganguly) इन दिनों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के साथ 12 दिवसीय स्पेन और दुबई यात्रा पर हैं। इस यात्रा के दौरान उन्होंने कहा कि उनका स्टील प्लांट पांच से छह महीने में पूरा हो जाएगा। मैड्रिड में 'बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (BGBS) को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने बिजनेस सेक्टर में उतरने औऱ कारोबार के रोडमैन के बारे में बताया। 

Sourav Ganguly ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री को धन्यवाद देता हूं, क्योंकि हम बंगाल में तीसरा स्टील प्लांट शुरू कर रहे हैं। हममें से बहुत से लोग मानते हैं कि मैंने केवल क्रिकेट खेला है, लेकिन हमने 2007 में एक छोटा इस्पात संयंत्र शुरू किया था और पांच में छह महीने बाद हम मेदिनीपुर में अपना नया इस्पात संयंत्र पूरा कर लेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पूरी उम्मीद है है कि यह प्लांट यह अगले एक साल के भीतर अपने काम पर लग जाएगा।

बीसीसीआई के पूर्व चेयरमैन (BCCI Former Chairman) सौरभ गांगुली ने अपने संबोधन के दौरान बताया कि उनका परिवार एक बिजनेस फैमिली है, भले ही वे हमेशा से खेल से जुड़े रहे हैं। गांगुली के मुताबिक, मेरे दादाजी ने 50-55 साल पहले बंगाल में एक छोटा सा व्यवसाय शुरू किया था, उस समय राज्य सरकार की ओर से भी पूरा सहयोग मिला था। उन्होंने कहा कि इस राज्य ने हमेशा बाकी दुनिया को व्यापार के लिए आमंत्रित किया है। यही कारण है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज इस देश में मौजूद हैं। यह बहुत स्पष्ट है कि सरकार राज्य और युवाओं के विकास के लिए काम करना चाहती है।