Wednesday, 24 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

Delhi University में असिस्टेंट प्रोफेसर के 251 पदों पर आवेदन करने का आज है अंतिम दिन

Posted at: Oct 20 2021 1:31PM
thumb

नई दिल्‍ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कुछ समय पहले असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे थे। यह पद दिल्ली यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों के लिए हैं। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हों तो और विलंब न करते हुए तुरंत अप्लाई कर दें क्योंकि इन पदों के लिए आवेदन करने का आज अंतिम दिन है। यहां यह भी बताना जरूरी हो जाता है कि इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन ही हो सकते हैं। इसके लिए आपको दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता है - du.ac.in दिल्ली यूनिवर्सिटी असिस्टेंट प्रोफेसर रिक्रूटमेंट 2021 के अंतर्गत कुल 251 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए चयनित होने पर सातवें वेतन आयोग के हिसाब से पे स्केल दस के अंतर्गत सैलरी मिलेगी।
 
दिल्ली यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त संसथान से कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री हो। इसके साथ ही कैंडिडेट्स का नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट पास करना भी जरूरी है। संबंधित विषय में पीएचडी की डिग्री होना भी आवश्यक है
यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर उम्मीदवारों का चयन उनकी शैक्षणिक और संबंधित एकेडमिक योग्यताओं को देखते हुए किया जाएगा। कैंडिडेट्स की शॉर्टलिस्टिंग के लिए उनके ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, एमफिल, पीएचडी, नेट आदि के अंकों को देखा जाएगा इसके साथ ही उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में कितना अनुभव प्राप्त किया है इसको भी मानदंड के रूप में रखा जाएगा। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और आवेदन के बाद एप्लीकेशन की हार्ड कॉपी जरूर निकालकर रख लें। ये भविष्य में काम आ सकती है।