Monday, 17 May, 2021
dabang dunia

देश

जेएसपीएल से हर रोज 50 से 100 टन मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति

Posted at: Apr 21 2021 2:33PM
thumb

रायपुर। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के प्रकोप से अस्पतालों में उत्पन्न ऑक्सीजन की गंभीर समस्या से निजात दिलवाने के लिए देश के प्रमुख उद्योगपति नवीन जिदंल के नेतृत्व वाले जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड(जेएसपीएल) ने छत्तीसगढ़ और ओडिशा में समूह के संयंत्रों से 50 से 100 टन मेडिकल ऑक्सीजन की रोजाना आपूर्ति शुरू कर दी है।

जेएसपीएल प्रमुख नवीन जिंदल ने आक्सीजन की आपूर्ति की घोषणा करते हुए कहा हैं कि संकट के समय समूह अपनी परंपरा के अनुसार देश के साथ खड़ा हुआ है। समूह की सोच हमेशा ‘पीपल फर्स्ट‘ की रही है और इस समय पहली प्राथमिकता आपातकालीन स्थिति में मरीजों तक आक्सीजन पहुंचाने की है।

जेएसपीएल के प्रेसिडेंट प्रदीप टंडन ने बताया कंपनी महामारी की शुरूआत से ही अपने रायगढ़ संयंत्र से मेडिकल कालेज को ऑक्सीजन की नियमित आपूर्ति कर रही है।उन्होने बताया कि देश में कोविड मरीजों के बढ़ने से मेडिकल आक्सीजन की कमी हो देखते हुए कम्पनी आगे आई है। संकट के इस समय में जेएसपीएल समूह ने मदद का हाथ बढ़ाते हुए छत्तीसगढ़ और ओडिशा में जरूरत पड़ने पर प्रतिदिन 50 से 100 टन मेडिकल आक्सीजन की आपूर्ति की घोषणा की है।

उन्होने बताया कि शनिवार रात जबलपुर के लिए भी 16 टन मेडिकल आक्सीजन के साथ वाहन रवाना किए गए। उन्होने बताया कि इसके साथ ही कंपनी ने रायपुर मशीनरी डिवीजन में सघन आरटी-पीसीआर जांच अभियान चला रखा है और अब तक 350 से अधिक कर्मचारियों की जांच की जा चुकी है। जिन लोगों में कोविड-19 के लक्षण पाए जा रहे हैं, उनके क्वारंटाइन व आइसोलेशन के साथ-साथ इलाज और ऑक्सीजन की व्यवस्था भी की गई है।