Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

मृत गाय को रस्सी से बांधकर कई किलोमीटर तक घसीटा, मौके पर पहुंचे पूर्व विधायक भड़के

Posted at: May 24 2023 1:07PM
thumb

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग में निगम कर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। ये लोग मृत गाय को गाड़ी से कई किलोमीटर तक घसीटते हुए ले जा रहे थे। इसी दौरान पूर्व विधायक सांवलाराम डहरे कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे और मृत गाय को गाड़ी पर रखवाया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गाय की इस हालत पर हंगामा किया और भूपेश बघेल सरकार के प्रति नाराजगी जताई। 

मामला चरोदा नगर निगम क्षेत्र का है। पूर्व विधायक ने आरोप लगाया कि महापौर ने गाड़ी उपलब्ध नहीं करवाई, जिसकी वजह से ये लोग मृत गाय को घसीटते हुए ले जा रहे थे। क्या गायों के प्रति भूपेश सरकार का यही रवैया है? इसके बाद पूर्व विधायक ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर मृत गाय को गाड़ी पर रखवाया और गाय को घसीट कर ले जा रहे लोगों को फटकार लगाई। 

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि एक वाहन से मृत गाय को रस्सी से बांधा गया है और उसे घसीटते हुए ले जाया जा रहा है। वीडियो को देखने के बाद लोग नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और गायों समेत तमाम जानवरों के प्रति संवेदनशीलता दर्शाने के लिए कह रहे हैं। 

गौरतलब है कि गायों को हिंदू धर्म में पूज्य माना जाता है और कई मौकों पर गायों की पूजा-अर्चना भी की जाती है। गाय के गोबर और मूत्र से कई आयुर्वेदिक दवाइयां भी तैयार की जाती हैं और शास्त्रों में कहा गया है कि गायों में देवता निवास करते हैं। लेकिन गायों को लेकर अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती हैं, जिसमें उनकी दुर्दशा दिखाई पड़ती है। इस मुद्दे को लेकर सरकार को जागने की जरूरत है।