Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

खेल

भारत के 21 दिन के लॉकडाउन के बाद पीटरसन ने दिया बड़ा बयान

Posted at: Mar 30 2020 12:04AM
thumb

मुंबई। इन दिनों पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर डर का माहौल बना हुआ है। इस वायरस से बचाव के लिए सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात को पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा कर दी।
प्रधानमंत्री के द्वारा किए गए इस ऐलान के बाद उनके समर्थन में विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री समेत कई दिग्गज क्रिकेटर आ गए और अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिनों के लॉकडाउन का समर्थन किया है।
केविन पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा कि नमस्ते इंडिया सुनने में आया है कि आप की अवस्था भी हमारी तरह है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए पूरे देश को लॉकडाउन करने का आदेश दिया है। मेरा अनुरोध है कि आप इस लॉकडाउन का पालन करें। हम सब एकजुट होकर इसका सामना करेंगे और कोरोना को हराएंगे और इससे बाहर भी आएंगे। कृपया अपने घरों पर बने रहें और सुरक्षित रहें।
पीटरसन के अलावे कई भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन का समर्थन किया। जिसमें से एक भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जैसा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा कर दी है कि देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन रहेगा। मेरी भी आप सबसे यह अपील है कि कृपया अपने घरों पर ही रहें। लोगों के संपर्क में नहीं आए और यही कोरोना वायरस से बचने का एकमात्र उपाय है।
गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए लगातार मामले सामने आ रहे हैं।
बुधवार की सुबह तक संक्रमित लोगों की संख्या 500 से ज्यादा हो गया और 15 दिन के संक्रमण से 11 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। ऐसे में लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यदि आप 21 दिन नहीं समझेंगे तो आपका देश और आपका परिवार 21 साल पीछे चला जाएगा। निश्चित रूप से लोन की आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी। लेकिन एक एक भारतीय का जीवन और आपके परिवार को बचाना इस समय मेरी और भारत सरकार की और राज्य सरकार की सबसे बड़ी जरूरत है।