Thursday, 04 March, 2021
dabang dunia

प्रदेश

मनोज सिन्हा से मिले पूर्व मंत्री, की सरकार की सराहना

Posted at: Jan 12 2021 6:52PM
thumb

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पूर्व मंत्री एवं जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ नेता चौधरी जुल्फिकार अली के नेतृत्व में एक जन प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से राजभवन में मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने आदिवासी समुदाय की बेहतरी के लिए वन अधिकार कानून के कार्यान्वयन के लिए प्रदेश सरकार की सराहना की। उन्होंने उपराज्यपाल को राजौरी क्षेत्र के विभिन्न विकासात्मक मुद्दों से अवगत कराया जिनमें बैंकिंग सुविधाओं में वृद्धि, स्वास्थ्य सुविधाओं का उन्नयन और सार्वजनिक महत्व के अन्य मुद्दे शामिल थे।

इसी तरह, पूर्व मंत्री, अब्दुल गनी कोहली ने उपराज्यपाल से मुलाकात की और गुर्जर-स्काउट के निर्माण  मॉडल एकलव्य संस्थानों की स्थापना, खानाबदोश लोगों के लिए परिवहन की सुविधा सहित गुर्जर-बकरवाल समुदाय के कल्याण के मुद्दों से संबंधित विभिन्न मांगों का एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के गुर्जर-बकरवाल समुदाय के उत्थान और समग्र विकास के लिए कई उपाय करने के वास्ते उपराज्यपाल के प्रति आभार व्यक्त किया।

उपराज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि इतिहास में पहली बार, जम्मू-कश्मीर के जनजातीय समुदाय को वन अधिकार प्रदान किए गए हैं और उनके विकास का एक नया अध्याय लिखा जा रहा है। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को आश्वासन दिया कि उनके द्वारा प्रस्तावित सभी वास्तविक मुद्दों का समाधान किया जाएगा और पूर्व मंत्रियों से लोगों के कल्याण के लिए काम करना जारी रखने का आग्रह किया।