Sunday, 27 November, 2022
dabang dunia

प्रदेश

जामिया मस्जिद पूरी तरह खुली है, कश्मीर पुलिस ने किया साफ

Posted at: Sep 21 2022 12:31PM
thumb

श्रीनगर । श्रीनगर स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद बंद होने पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के दावे का जवाब देते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसे अफवाह बताते हुए कहा कि मस्जिद पूरी तरह से खुली हुई है और ऐसे मामलों में दूर होने के कारण जानकारी नहीं होने का बहाना नहीं बनाया जा सकता। ओवैसी ने मंगलवार को दावा किया कि श्रीनगर की ऐतिहासिक जामिया मस्जिद हर शुक्रवार को बंद रहती है।
 
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा रविवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और शोपियां में बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ओवैसी ने ट्वीट किया और सिन्हा से पूछा,“श्रीनगर जामिया मस्जिद हर शुक्रवार को क्यों बंद रहती है।” उन्होंने कहा,“आपने शोपियां और पुलवामा में सिनेमा हॉल खोले हैं, लेकिन श्रीनगर जामिया मस्जिद हर शुक्रवार को बंद क्यों रहती है, कम से कम दोपहर के मैटिनी शो के दौरान इसे बंद न करें।”
 
श्रीनगर पुलिस ने हालांकि उसी दिन ओवैसी की ट्वीट पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे कोरी अफवाह करार दिया था और कहा कि दूर रहने को अज्ञानता के लिए बहाना नहीं बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा,“जामिया पूरी तरह से खुला है, कोविड के बाद केवल तीन मौकों पर इसे आतंकवादी हमले या कानून और व्यवस्था की स्थिति के इनपुट के कारण शुक्रवार दोपहर की नमाज के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था।” श्रीनगर पुलिस ने ट्वीट किया, “ मस्जिद को बंद करने का फैसला भी जामिया के अधिकारियों द्वारा अंदर की घटनाओं की जिम्मेदारी लेने से इंकार करने के बाद किया गया था। ऐसे मामलों में दूर होने के कारण जानकारी न होने जैसे बहाने नहीं बनाये जा सकते हैं।
 
बाद में एक बयान में पुलिस ने जामिया मस्जिद पर श्री ओवैसी के बयान को ‘अफवाह’ करार दिया। पुलिस ने कहा,“एक गैर-कश्मीर आधारित राजनेता द्वारा अफवाह फैलाई गई है कि जामिया मस्जिद बंद है। यह स्पष्ट किया जाता है कि जामिया पूरी तरह से खुला है। पुलिस ने कहा,“गैर-कश्मीर आधारित व्यक्ति जो वास्तविकता से बहुत दूर हैं उन्हें जिम्मेदारी से व्यवहार करना चाहिए और सनसनीखेज होने के लिए झूठे बयान देने का विरोध करना चाहिए।”