Thursday, 18 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

मध्यप्रदेश: 16 साल के लड़के ने 58 साल की महिला से लिया ऐसा बदला, सुनकर रूह कांप जाएगी

Posted at: Feb 5 2023 3:22PM
thumb

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक 16 वर्षीय लड़के ने मोबाइल चोरी का आरोप लगाने पर दो साल के बाद 58 वर्षीय एक महिला को ऐसी खौफनाक सजा दी, जिसे सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी। लड़क ने  महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया और उसकी बेरहमी से गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना 30 जनवरी की रात हनुमना थाना क्षेत्र के कैलाशपुरी गांव की है। पुलिस अधिकारी विवेक लाल ने बताया कि, 16 साल के लड़के ने कथित तौर पर महिला के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और मुंह को एक प्लास्टिक की थैली से बांध दिया। फिर उसे घर से खींचकर पास में ही इमारत के एक निर्माणाधीन हिस्से में ले गया। उसने महिला के सिर और शरीर के अन्य हिस्सों पर दरांती से वार किया और उसके प्राइवेट पार्ट्स को छड़ी से लहूलुहान कर दिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) विवेक लाल ने बताया कि महिला के परिवार ने दो साल पहले लड़के पर मोबाइल फोन चोरी करने का आरोप लगाया था और लड़का इसका बदला लेना चाहता था। एक फरवरी को सूचना मिली थी कि एक निर्माणाधीन इमारत में 58 वर्षीय महिला का शव पड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और पाया कि महिला की किसी अज्ञात व्यक्ति ने बेरहमी से हत्या की थी।

मुखबिरों से मिली गुप्त सूचना और जांच के आधार पर पुलिस ने उसके पड़ोस में रहने वाले लड़के की शिनाख्त की। अधिकारी ने कहा कि महिला के परिवार के सदस्यों ने भी लड़के पर संदेह व्यक्त किया, जो दो साल पहले उनके घर टेलीविजन देखने आया करता था। पुलिस ने कहा कि उसके परिवार ने तब उस पर एक मोबाइल फोन चोरी करने का आरोप लगाया था, जिसके कारण लड़के और परिवार के बीच दुश्मनी हो गई थी। अधिकारी ने कहा कि लड़का बदला लेना चाहता था क्योंकि चोरी के आरोप के बाद उसे गांव में शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था। 30 जनवरी को जब पीड़िता का बेटा और पति बाहर थे तो लड़का उसके घर में घुस गया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसने कथित तौर पर एक खाट पर सो रही महिला पर जोर दिया और जब उसने चीखने की कोशिश की, तो उसने कपड़ा उसके मुंह में ठूंस दिया और इसके बाद उसने रस्सी और तार की मदद से उसके चेहरे पर एक प्लास्टिक की थैली बांध दी और उसे इमारत के एक निर्माणाधीन हिस्से में ले गया।

अधिकारी ने कहा कि लड़के ने महिला को दरवाजे से बांधकर कथित तौर पर बार-बार पीटा और दम घुटने के बाद जब वह बेहोश हो गई तो उसके साथ बलात्कार किया। लाल ने कहा कि उसने पीड़िता के सिर, हाथ, गले और छाती पर दरांती से वार किया और छड़ी से उसके निजी अंगों पर चोट की। उन्होंने कहा कि बाद में लड़का महिला के घर में रखे एक हजार रुपये नकद और आभूषण लेकर फरार हो गया। हिरासत में लिए जाने के बाद लड़के ने पूछताछ के दौरान अपराध स्वीकार कर लिया। इसके बाद उसे एक किशोर गृह में भेज दिया गया और उसके खिलाफ 302 (हत्या), 376 (बलात्कार), 460 (रात में घर में घुसना या घर में घुसना), 380 (चोरी) और 201 सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।