Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

पुलिस को देख जंगल में भागे लामीदह और गुरमटिया गांव के लोग, जानें क्या है पूरा मामला

Posted at: May 29 2023 7:29PM
thumb

सिंगरौली (Singrauli) के सरई थाना क्षेत्र में लामीदह और गुरमटिया गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब भारी संख्या में यहां सिंगरौली और सीधी (Sidhi) जिले की पुलिस पहुंची। पुलिस को देखकर गांव के लोग इधर उधर भागने लगे। हाल ही में जिले के विभिन्न इलाकों में चोरी की वारदातों में इजाफा हुआ है। लिहाजा चोरी जैसे अवांछित गतिविधियों में शामिल लोगों की तलाश के लिए दो जिलों की पुलिस फोर्स लामीदह और गुरमटिया गांव में पहुंची थी।

बताया जा रहा है यहां के लोगों का मुख्य व्यवसाय चोरी है। दोनों इलाकों के लोगों में से अधिकांश लोग इतने शातिर है कि उन्होंने घरों और दुकानों में चोरी करने को ही अपना मुख्य धंधा बना रखा है।  कुछ साल पहले इसी गांव के लोगों ने राजा मड़वास की हवेली पर धावा बोला था और वहां बेशकीमती सोने-चांदी के आभूषण चुरा कर ले गए थे। हाल ही में सीधी और सरई के गजराबहरा में हुई बड़ी चोरी की वारदातों में भी लामीदह के चोरों के शामिल होने का सुराग पुलिस को मिला था।

इसके बाद सीधी और सिंगरौली दोनों जिलों की पुलिस टीमों ने दबिश देकर गाांव में तलाशी ली। इस दौरान पुलिस को कोई खास समान तो नहीं मिला, लेकिन कई लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर उनसे सख्ती से पूछताछ कर रही है। सरई थाना क्षेत्र का लामीदह और गुरमटीया गांव घने जंगलों के बीच मे बसा हुआ है। यहां तक पहुंचने के लिए सड़क तक नहीं है। पगडंडियों के सहारे लोग इस गांव में पहुंचते हैं। गांव मे जब भी पुलिस जाती है, तो यहां के लोगों को पहले ही भनक लग जाती है। क्योंकि पहाड़ी चढ़कर और पगडंडियों के सहारे पुलिस को इस गांव तक जाना होता है। गांव मे जो चोर और अवांछित लोग होते हैं, वो पुलिस के पहुंचने के पहले ही घने जंगलों में छिप जाते हैं।

सिंगरौली पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुरैशी ने कहा कि, लामीदह गांव के लोग ज्यादातर चोरी की वारदात को अंजाम देते है। रविवार को भी यहां चोरी की बड़ी वारदात हुई है।  पुलिस को इसी गांव में चोरों के छिपे होने के सबूत मिले। इस वजह से सिंगरौली और सीधी जिले की पुलिस ने संयुक्त रूप से इस गांव मे दबिश दी। इस दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है।