Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

महाराष्ट्र में दो बड़े सड़क हादसों में 10 लोगों की मौत, कटर मशीन से वाहन काटकर दोनों ड्राइवरों को निकाला बाहर

Posted at: May 23 2023 11:34AM
thumb

बुलढाणा। महाराष्ट्र के बुलढाणा में आज सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ है। स्टेट ट्रांसपोर्ट की बस और ट्रक में भयानक टक्कर हो गई जिसमें 5 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं 14 लोग जख्मी हो गए हैं। हादसे में बस ड्राइवर और ट्रक ड्राइवर दोनों की ही मौत हो गई है। सूचना मिलने पर गांववालों ने घटनास्थल पर जाकर घायलों की सहायता की। वाहन को कटर मशीन से काटकर दोनों वाहनों के ड्राईवर को बाहर निकलना पड़ा।

ये हादसा नागपुर-पुणे राजमार्ग पर आज यानी मंगलवार सुबह हुआ। बताया जा रहा है कि बस पुणे से बुलढाणा के महेकर जा रही थी इसी बीच उसकी ट्रक से भिड़ंत हो गई। इसके बाद घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल हो गया, लोगों में चीख-पुकार मच गई। घायलों का इलाज सिंदखेड राजा मेहकर ग्रामीण अस्पताल में कराया गया है। इस हादसे में बस को काफी नुकसान पहुंचा है।

वहीं, महाराष्ट्र के ही अमरावती जिले में एक तेज रफ्तार ट्रक ने कार को टक्कर मार दी, जिससे कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई जबकि सात अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा राज्य की राजधानी मुंबई से करीब 650 किलोमीटर दूर अमरावती के खल्लार पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत दरियापुर-अंजनगांव रोड पर सोमवार रात करीब 11 बजे हुआ। हताहतों में अधिकतर एक ही परिवार के सदस्य हैं। मृतकों में 2 बच्चे, 2 महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। वे एक पारिवारिक समारोह से दरियापुर लौट रहे थे। घायलों को दरियापुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खल्लार थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।