Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

देश

रात को उड़ाई वैक्सीन, दिन में लौटा कर कहा-सॉरी !

Posted at: Apr 23 2021 1:34PM
thumb

जींद। जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल में बीती रात पीपी सेंटर के ताले तोड़ कोरोना की वैक्सीन चुरा लिए जाने के मामले में दिन के समय उस वक्त एक नया मोड़ आया जब सिविल लाईन्स थाने के बाहर एक चाय के खोखे पर बैठे बुजुर्ग को अज्ञात व्यक्ति एक थैला देकर यह कह गया कि इसमें थाने के मुंशी का खाना है, अंदर थाने में पहुंंचा देना। ....और उस थैले में से निकलीं चोरी की गई वैक्सीन। इतना ही नहीं अज्ञात चोर एक हस्तलिखित नोट भी वैक्सीन के साथ छोड़ गया, जिसमें लिखा है, ‘सॉरी मुझे पता नहीं था ये कोरोना वैक्सीन है।’ मामले के अनुसार जिला मुख्यालय के नागरिक अस्पताल में पीपी सेंटर से बीती रात कोरोना वैक्सीन चोरी कर ली गई।
 
वारदात का पता बृहस्पतिवार सुबह उस समय चला जब सफाई कर्मी वहां पहुंचा। पीपी सेंटर के ताले टूटे होने की सूचना पाकर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. रमेश पांचाल व हेल्थ निरीक्षक राममेहर वर्मा मौके पर पहुंचे। बताया गया कि वहां से 1270 कोविशिल्ड तथा 440 कोवैक्सीन चोरी की गई हैं। हैरानी की बात यह कि सिर्फ उसी अलमारी को तोड़ा गया, जिसमें वैक्सीन रखी थी, बाकी कम्प्यूटर और अन्य सामान को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया था।
 
इतना ही नहीं कमरे में भंडारे के लिए एकत्रित किये गये 50 हजार रुपयों को भी चोरों ने हाथ नहीं लगाया। वैक्सीन चोरी होने की सूचना मिलने के बाद खुद डीआईजी कम एसएसपी ओपी नरवाल वहां पहुचे। पुलिस ने कुछ सीसीटीवी फुटेज खंगाली, जिसमें 2 लड़के करीब पौने एक बजे अस्पताल में आते दिखे हैं और करीब 20-25 मिनट बाद अस्पताल से चले गये। सायं के समय थैले में वैक्सीन लौटाए जाने के घटनाक्रम की जानकारी देते हुए डीएसपी जीतेंद्र सिंह ने कहा कि पुलिस ने पीएमओ बिमला राठी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी ने बताया कि हालांकि रिकवरी हो गई है, लेकिन पुलिस चोरों की तलाश में जुटी हुई हैं।