Saturday, 25 September, 2021
dabang dunia

खेल

इंतजार खत्म: IPL से जुड़ेंगी दो नई टीमें, इस दिन होगी नीलामी

Posted at: Sep 14 2021 6:35PM
thumb

नई दिल्ली। दुनिया का सबसे मशहूर क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांच में इजाफा होने वाला है। इंडियन प्रीमियर लीग में जल्द ही दो नई टीम जुड़ने वाली हैं। ये सब होगा IPL के अगले सीजन यानी IPL 2022 से जहां दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग में दो और टीमें जुड़ जाएंगी। वहीं, अब नीलामी की तारीख भी सामने आ गई है। आईपीएल 2022 8 के बजाए 10 टीमों के साथ खेला जाएगा। दोनों नई टीमों के लिए बोली 17 अक्टूबर को होगी। 
 
गौर करने वाली बात ये है कि 17 अक्टूबर से ही यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज भी हो रहा है। और हो सकता है कि बोली दुबई या मस्कट में हो। दिलचस्प बात ये है कि टीमों के लिए बोली लगाने के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए आखिरी दिन 21 सितंबर है, जबकि बिडिंग 5 अक्टूबर तक चुनी जा सकती हैं। सूत्रों के अनुसार, 'बोली 17 अक्टूबर को होनी है, जबकि इसके बारे में पूछताछ 21 सितंबर तक की जा सकती है।' आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने 31 अगस्त को 2022 से टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए प्रस्तावित 2 नई टीमों में से एक के मालिकाना हक और संचालन का अधिकार हासिल करने के लिए बोलियां इनवाइट की थीं।
 
बता दें कि IPL फिलहाल 8 टीमों वाला टूर्नामेंट है। लेकिन अगले सीजन से इसमें 10 टीमें खेलती दिखेंगे। हाल में होने वाली IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक के दौरान इसकी बोली प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया गया था। बोर्ड ने 2 नई टीमों के जुड़ने की बेस प्राइस 2000 करोड़ रुपये रखी थी। कोई भी कंपनी 75 करोड़ रुपये देकर बोली के दस्तावेज खरीद सकती है। पहले दो नई टीमों की बेस प्राइस 1700 करोड़ रुपये रखने पर विचार चल रहा था। लेकिन फिर बेस प्राइस 2000 करोड़ रुपये करने का फैसला किया गया था।