Wednesday, 22 May, 2024
dabang dunia

खेल

भारत एशियन गेम्स में जीतेगा गोल्ड मेडल, रिंकू सिंह ने किया बड़ा दावा

Posted at: Sep 18 2023 4:15PM
thumb

एशियन गेम्स में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ होंगे। वहीं, इस टीम का हिस्सा रिंकू सिंह को भी बनाया गया है। दरअसल, आईपीएल 2023 सीजन में रिंकू सीजन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में यश दयाल की आखिरी 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इसके बाद रिंकू सिंह को भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला।

एशियन गेम्स से पहले रिंकू सिंह ने बड़ा दावा किया है। दरअसल, रिंकू सिंह ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है भारतीय टीम एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने में जरूर कामयाब होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे पास टैलेंटेट कप्तान हैं। हमारी टीम की अगुवाई ऋतुराज गायकवाड़ करेंगे। मैं ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई में खेलने के लिए बेहद उत्साहित हूं। मैं जल्द से जल्द टीम को ज्वॉइन करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि एशियन गेम्स में भारतीय क्रिकेट टीम जरूर गोल्ड मेडल जीतेगी।

अब तक रिंकू सिंह ने 2 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। इस 2 मैचों में रिंकू सिंह ने 38.00 की एवरेज और 180.95 की स्ट्राइक रेट से 38 रन बनाए हैं। इसके अलावा आईपीएल में रिंकू सिंह ने 31 मुकाबले खेले हैं। इन 31 मुकाबलों में रिंकू सिंह ने 725 रन बनाए हैं। आईपीएल में रिंकू सिंह की एवरेज 36.25 जबकि स्ट्राइक रेट 142.16 की रही है। आईपीएल में रिंकू सिंह का सर्वाधिक स्कोर 67 रन है। रिंकू सिंह ने अपने बड़े शॉट लगाने की काबिलियत से खासा प्रभावित किया है। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि एशियन गेम्स में रिंकू सिंह का प्रदर्शन कैसा रहता है?