Friday, 24 May, 2024
dabang dunia

खेल

KKR के खिलाफ ग्रीन जर्सी में उतरेगी RCB, क्या बदलेगी टीम की किस्मत

Posted at: Apr 20 2024 4:38PM
thumb

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 अबतक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के लिए अबतक बेहद खराब रहा है। आरसीबी इस सीजन में अबतक 7 मुकाबले खेल चुकी है, लेकिन सिर्फ एक ही जीती है। ऐसे में अब RCB को अब यहां से प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अपने बाकी बचे सभी मुकाबलों में जीत हासिल करना होगा। आरसीबी को अपना अगला मुकाबला 21 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड एम। चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना है। इस मैच में आरसीबी की टीम गो ग्रीन पहल को लेकर अपनी प्रतिबद्धता को दिखाने के लिए ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान पर खेलने उतरेगी।

आरसीबी ने साल 2011 के सीजन में पहली बार इस जर्सी को पहनकर आईपीएल में मुकाबला खेला था, उसके बाद से अब तक सिर्फ साल 2021 में कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान दिखाने के लिए स्काई-ब्लू जर्सी को पहनकर मुकाबला खेला था। आईपीएल के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम ने अब तक ग्रीन जर्सी में कुल 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्होंने सिर्फ 4 बार मैच में जीत हासिल करने में कामयाब रही है, जबकि 7 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है, इसके अलावा एक मैच रद्द हो गया था। RCB ने आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले ग्रीन जर्सी में मुकाबला खेला, जिसमें 7 रन से जीत हासिल की थी।

RCB साल 2017 के सीजन के बाद ग्रीन जर्सी पहनकर केकेआर के खिलाफ दूसरी बार मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। वहीं पिछली बार उन्हें केकेआर ने 6 विकेट शिकस्त दी थी। बता दें कि RCB की इस जर्सियों को स्टेडियम में मैच के दौरान इकट्ठा किए गए कचरे को रिसाइकल करके तैयार किया गया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु हवा के प्रदूषण को कम करने को लेकर जागरुकता बढ़ाने के लिए गो ग्रीन पहल के प्रति टीम की प्रतिबद्धता को बताती है। आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली जब पिछले सीजन ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे थे तो वह डकआउट हो गए थे।