Friday, 24 May, 2024
dabang dunia

खेल

धोनी को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर क्यों नहीं भेज रही CSK की टीम? स्टीफन फ्लेमिंग ने किया बड़ा खुलासा

Posted at: Apr 20 2024 6:19PM
thumb

IPL 2024 में महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी बैटिंग से बवाल मचा रखा है। 42 की उम्र में भी धोनी अंतिम जिस तरह लंबे-लंबे छक्के मार रहे हैं, गेंदबाज भी खौफ में हैं। इस सीजन उन्होंने अबतक 255 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। हालांकि, धोनी अभी तक डेथ ओवर्स में ही बैटिंग करने आए हैं और सिर्फ 34 गेंदें ही खेल सके हैं, लेकिन उनकी तूफानी बैटिंग को देखकर अब फैंस चाहते हैं कि वो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए और ऊपर आएं और ज्यादा से ज्यादा गेंदें खेलें। लेकिन उनके लिए एक बुरी खबर है। धोनी को लेकर कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने एक बड़ा खुलासा किया है, जिसे जानकर उनके फैंस दुखी हो सकते हैं।

IPL 2024 में महेंद्र सिंह धोनी की बैटिंग देखकर फैंस और कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स कह चुके हैं कि उन्हें अपने आप को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट करना चाहिए। हालांकि उनके सबसे अच्छे दोस्तों में शामिल सुरेश रैना ने कमेंट्री के दौरान कहा है कि शायद ही ऐसा देखने को मिले। अब रैना की ये बात सच साबित होती दिख रही है। टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया है कि पिछले साल धोनी के घुटनों में दिक्कत हुई थी, जिसके बाद सर्जरी करनी पड़ी थी। इससे CSK के ‘थाला’ अभी भी पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। धोनी अभी भी अपनी चोट से रिकवर कर रहे हैं। उन्होंने ये सारी बातें लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच के बाद बताई। अब ये जानकर कुछ फैंस का दिल जरूर टूट सकता है।

फ्लेमिंग ने आगे कहा कि टीम को पूरे टूर्नामेंट में उनकी जरुरत है और बैटिंग में उनके ऊपर आने से इंजरी का खतरा बढ़ सकता है। ऐसे में धोनी डेथ ओवर्स में कैमियो रोल ही जारी रखेंगे। इससे एक बात तो पक्की है कि अगर वो इसी तरह फिट रहे तो अंतिम के 2-3 ओवरों में सभी का एंटरटेनमेंट करते रहेंगे, जो उनके फैंस के लिए राहत की बात है।

42 साल के उम्र में भी धोनी इस सीजन शानदार फॉर्म में दिखे हैं और अपनी हवाई फायरिंग से टीम को अच्छा फिनिश दे रहे हैं। पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्होंने 9 गेंद में 28 रनों की धुंआधार पारी खेली थी। उनकी पारी से 160 तक सिमटती दिख रही चेन्नई 170 के पार चली गई। वहीं इसके पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 गेंदों में 20 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर स्कोर को 200 के पार पहुंचाया था। बता दें कि पिछली दो पारियों में धोनी का स्ट्राइक रेट 300 के पार रहा है और इस सीजन वो 7 चौके और 8 छक्के जड़ चुके हैं।