Friday, 24 May, 2024
dabang dunia

खेल

टी20 वर्ल्ड कप: न्यूयॉर्क में नहीं खेल पाएगी टीम इंडिया? ICC ने अबतक नहीं दी इस मैच की इजाजत!

Posted at: May 15 2024 6:14PM
thumb

टी20 वर्ल्ड कप की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। टूर्नामेंट का आगाज 2 जून से होना है और टीम इंडिया को पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ है। बड़ी खबर ये है कि इस मैच से पहले टीम इंडिया एक प्रैक्टिस मैच खेलेगी। दिलचस्प बात ये है कि टीम इंडिया ये प्रैक्टिस मैच न्यूयॉर्क में खेलना चाहती है लेकिन उसे ये मुकाबला फ्लोरिडा में खेलने के लिए कहा जा रहा है। ऐसी रिपोर्ट आई है कि बीसीसीआई चाहती है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया न्यूयॉर्क में प्रैक्टिस मैच खेले। भारतीय टीम को अपने शुरुआती 4 में से 3 मैच न्यूयॉर्क में ही खेलने हैं लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक आईसीसी और वेस्टइंडीज क्रिकेट ने टीम इंडिया को फ्लोरिडा में प्रैक्टिस मैच खेलने के लिए कहा है।

टीम इंडिया अगर न्यूयॉर्क में प्रैक्टिस मैच खेलती है तो जाहिर तौर पर उसे फायदा होगा। क्योंकि यहां उसे पाकिस्तान के खिलाफ भी मैच खेलना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी न्यूयॉर्क के हालात में ढल सकेंगे लेकिन आईसीसी इसकी इजाजत नहीं दे रही। मुमकिन है कि उसे ऐसा लग रहा हो कि इससे टीम इंडिया को फायदा मिल सकता है और इस मुद्दे पर विवाद हो सकता है। अब देखना ये है कि बीसीसीआई का इस मामले पर क्या रुख रहता है।

टीम इंडिया का अभ्यास मैच 25 या 26 मई को हो सकता है। पहले रिपोर्ट सामने आई थी कि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी 21 मई को वर्ल्ड कप के लिए रवाना होंगे लेकिन फिर इस तारीख को टाल दिया गया। अमेरिका के लिए पहले वो खिलाड़ी रवाना होंगे जिनकी टीम आईपीएल प्लेऑफ से बाहर हो गई है। 24 मई को कुछ खिलाड़ी रवाना होने वाले हैं जिनके टीमें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। इनमें रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

टीम इंडिया अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ करने वाली है। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के 4 लीग मैच होंगे। टीम इंडिया के ग्रुप में आयरलैंड, पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा है। इस ग्रुप के बाद सुपर 8 राउंड और होगा और इस टीम से टॉप 4 टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी।