Saturday, 15 June, 2024
dabang dunia

खेल

भारत-पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप की तैयारी के दौरान रोहित शर्मा को लगी चोट

Posted at: Jun 8 2024 12:53PM
thumb

T20 वर्ल्ड कप 2024 के मैदान पर उतरते ही चोट टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का साथ नहीं छोड़ रही। पहले उन्हें आयरलैंड के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान चोट लगी और अब पाकिस्तान से होने वाले हाई-वोल्टेज मैच की तैयारी के दौरान। रोहित शर्मा फिर से 7 जून को नेट्स पर अभ्यास करते हुए चोटिल हुए। प्रैक्टिस के दौरान चोट रोहित के बाएं हाथ में लगी, जिसके बाद वो दर्द से कराहते दिखे। ऐसा तब हुआ जब वो बल्लेबाजी कर रहे थे।

भारत को 9 जून को T20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की चुनौती का सामना करना है। न्यूयॉर्क में खेले जाने वाले इस मुकाबले से पहले रोहित शर्मा की चोट ने टीम इंडिया की टेंशन को बढ़ाने का काम जरूर किया। लेकिन, राहत देने वाली बात ये दिखी कि वो फिर से बल्लेबाजी करते नजर आए। दरअसल, बाएं हाथ में चोट लगने के बाद जब वो दर्द में दिखे तो टीम के फीजियो दौड़ते हुए उनके पास पहुंचे। फीजियो के ट्रीटमेंट देने के बाद रोहित दोबारा से नेट्स पर बल्लेबाजी करते दिखे।

अब सवाल ये है कि प्रैक्टिस के दौरान रोहित शर्मा को चोट लगी कैसे? मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रोहित शर्मा थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट नुवान की गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी दौरान एक गेंद पिच से उछाल लेकर बाएं हाथ के उनके दस्ताने पर जा लगी, जिसके बाद उन्हें काफी दर्द हुआ। हालांकि, फीजियो के देखने के बाद लगा कि सब ठीक है। अब रोहित शर्मा ने फिर से बल्लेबाजी तो शुरू की लेकिन इस बार उन्होंने अपना छोर बदल लिया। मतलब वो दूसरे छोर से चोट के बाद बैटिंग करते दिखे। कुछ देर और नेट्स पर बैटिंग करने के बाद रोहित शर्मा वहां से चले गए।

रोहित शर्मा को इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ मैच में कंधे पर चोट लगी थी, जिसके बाद वहां भी उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। नेट्स पर बल्लेबाजी करने में मुश्किल सिर्फ रोहित शर्मा को ही नहीं हुई बल्कि विराट कोहली ने भी परेशानी महसूस की। रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने दो स्टार बल्लेबाजों को प्रैक्टिस के दौरान परेशानी में फंसा देख BCCI ने इस मामले में संज्ञान लिया है। बताया जा रहा है कि उसने आधिकारिक तौर पर तो नहीं लेकिन निजी तौर पर इस मामले की शिकायत आईसीसी से की है। BCCI ने ऐसा कर प्रैक्टिस एरिया की पिच की ओर ICC का ध्यान दिलाने का प्रयास किया।