Saturday, 15 June, 2024
dabang dunia

खेल

न्यूयॉर्क में रचा जाएगा इतिहास! पाकिस्तान के खिलाफ जीतते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देगी Team India

Posted at: Jun 9 2024 6:58PM
thumb

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 19वां मैच भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों का इस टूर्नामेंट में ये दूसरा मैच होगा। टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को हराया था। वहीं, पाकिस्तान की टीम को अमेरीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम रहने वाला है। वहीं, टीम इंडिया के पास इस मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। 

पाकिस्तान की टीम पर हमेशा की टीम इंडिया का दबदबा रहा है।  दोनों टीमों के बीच अभी तक 12 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 9 मैचों में बाजी मारी है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अभी तक 7 मैच खेले गए हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने 6 मैचों में जीत हासिल की है और पाकिस्तान एक मैच ही जीत सका है। ऐसे में टीम इंडिया अगर आज के मुकाबले में पाकिस्तान को हरा देता है तो ये उसकी 7वीं जीत होगी, जो एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा। 

बता दें टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक किसी भी टीम ने अपने विरोधी को 7 बार नहीं हराया है। ऐसे में टीम इंडिया अगर इस बार पाकिस्तान को हरा देती है तो ये एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा। वह टी20 वर्ल्ड कप मे एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन जाएगी। फिलहाल इस रिकॉर्ड में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम संयुक्त रूप से पहले नंबर पर है। भारत ने पाकिस्तान को 6 बार हराया है। वहीं, पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ 6 मैच जीते हैं और श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 6 बार धूल चटाई है। ऐसे में आज टीम इंडिया के पास इस लिस्ट में सबसे आगे निकलने का मौका होगा। 

टी20 वर्ल्ड कप में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत

भारत बनाम पाकिस्तान - 6 जीत

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश - 6 जीत

श्रीलंका बनाम वेस्टइंडीज - 6 जीत

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश - 5 जीत 

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका - 5 जीत