Sunday, 13 June, 2021
dabang dunia

देश

ममता बनर्जी के CBI दफ्तर के सामने प्रदर्शन, मंत्रियों की गिरफ्तारी का विरोध

Posted at: May 17 2021 6:04PM
thumb

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी सोमवार को यहां के निजाम पैलेस में स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो दफ्तर के सामने धरना पर बैठ गयी। 

बनर्जी कोलकाता के पूर्व महापौर सोवन चटर्जी के साथ अपने सहयोगी मंत्रियों सुब्रत मुखर्जी, फिरहाद हाकिम तथा विधायक मदन मित्रा की गिरफ्तारी का विरोध कर रही हैं। इससे पहले सीबीआई ने नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में इन चारों को गिरफ्तार कर लिया। नारदा स्टिंग ऑपरेशन का टेप 2016 में जारी हुआ था। 

मुख्यमंत्री ने मांग की है कि उन्हें भी गिरफ्तार किया जाए क्योंकि उन्होंने निजाम पैलेस में प्रदर्शन किया था। उधर, तृणमूल समर्थकों ने इन नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में निजाम पैलेस में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने तृणमूल नेताओं को रिहा करने की मांग करते हुए भारतीय जनता पार्टी तथा राज्यपाल जगदीप धनखड़ के खिलाफ नारेबाजी की। 

तृणमूल कांग्रेस ने कोलकाता पुलिस से राज्य के मंत्रियों को गिरफ्तार करने वाले सीबीआई अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। इस सिलसिले में तृणमूल ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त को चिट्ठी लिखी है, जिसमें सीबीआई पर भाजपा तथा बंगाल के राज्यपाल के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है।