Thursday, 09 December, 2021
dabang dunia

प्रदेश

लव मैरिज से नाराज बाप ने बेटी का रेप कर किया मर्डर, घटना से दुखी पति ने की सुसाइड

Posted at: Nov 22 2021 2:48PM
thumb

भोपाल। MP की राजधानी भोपाल में इंसानियत के रिश्‍तों को तार-तार करने वाली बेहद शर्मनाक वारदात सामने आई है। प्रेम विवाह से नाराज एक पिता ने अपनी ही बेटी के साथ पहले दुष्कर्म किया फिर उसकी हत्या कर दी। इस घटना आहत पति ने खुदकुशी कर ली। पुलिस जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में एक 21 वर्षीय व्यक्ति, जिसकी पत्नी का कथित तौर पर प्रेम विवाह से नाराज उसके पिता ने पहले दुष्कर्म किया और फिर उसकी हत्या कर दी, लड़की का शव घर पर ही लटका पाया गया। पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के मुताबिक, व्यक्ति शुक्रवार को इच्छावर थाना क्षेत्र के अपने घर में फंदे पर लटका पाया गया, लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। एक पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि इस महीने की शुरुआत में भोपाल के रातीबड़ पुलिस थाने के तहत मृतक की पत्नी के साथ उसके 55 वर्षीय पिता ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया और उसकी हत्या कर दी थी।
 
पुलिस के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में समसगढ़ वन क्षेत्र में हुई घटना को लेकर पुलिस ने सोमवार को पीड़ित महिला के पिता को गिरफ्तार किया था।मामला तब सामने आया जब वन रक्षक ने रविवार को समसगढ़ क्षेत्र के पिलोटा नाले के पास एक महिला और उसके छह महीने के बच्चे का शव पड़ा देखा। पुलिस के मुताबिक सीहोर जिले के बिलकिसगंज निवासी पीड़िता ने करीब एक साल पहले प्रेम विवाह किया था। वर्तमान में, वह चार नवंबर को किसी बीमारी के कारण अपने नवजात बेटे की मृत्यु के बाद से रातीबड़ में अपनी बड़ी बहन के साथ रह रही थी।
 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्चे की मौत के बाद पीड़िता की बड़ी बहन ने बच्चे का अंतिम संस्कार करने के लिए अपने पिता और भाई को बुलाया था। मोटरसाइकिल पर दाह संस्कार के लिए जाते समय, आरोपी पिता पीड़िता को समसगढ़ के जंगल में ले गया, जहां उसने कथित तौर पर दुष्कर्म किया और फिर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी जंगल से बाहर आया और अपने बेटे को घटना के बारे में बताया और दोनों गांव लौट आए। अधिकारी ने कहा, “आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है और कहा कि वह और परिवार के अन्य सदस्य उनकी इच्छा के खिलाफ शादी करने के बाद युवती से नाराज थे।”