Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

मुख्तार को उम्रकैद होते ही कोर्ट में गूंजा ''हर-हर महादेव'', अजय राय ने क‍िया दंडवत प्रणाम

Posted at: Jun 5 2023 3:16PM
thumb

उत्तर प्रदेश बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड (Avdhesh Rai Murder Case) मामले में सोमवार को वाराणसी की एमपी एमएल कोर्ट ने मुख्‍तार अंसारी को उम्रकैद की सजा सुनाई है और एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। इस केस में मुख्‍तार अंसारी को सजा म‍िलने के बाद अजय राय ने कहा क‍ि 32 साल का इंतजार खत्म हो गया है। उन्‍होंने कहा क‍ि पूरा परिवार इस दिन का इंतजार कर रहा था और हमारे वकीलों ने जो मेहनत की,जिसका प्रतिफल आज मिला है। इससे पहले अजय राय ने कोर्ट के मुख्य द्वार को दंडवत प्रणाम किया। इसके बाद उनके समर्थकों ने हर-हर महादेव के नारे लगाएं।

इस प्रकरण में अवधेश राय के भाई और पूर्व विधायक अजय राय ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि यह हमारे कई साल के इंतजार का अंत है। मैंने मेरे माता-पिता ने अवधेश राय की बेटी ने और पूरे परिवार ने धैर्य बनाए रखा था और मुख्तार अंसारी के कद और उनके आगे हम झुके नहीं थे। सरकारें आई और गई और मुख्तार अपने को मजबूत करता गया, लेकिन हमने हार नहीं मानी थी। इतने साल के हमारे और हमारे वकीलों के प्रयास की वजह से आज न्यायालय ने मेरे भाई के हत्याकांड मामले में मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा हुई।

अभियोजन पक्ष यानी अजय राय की तरफ से कोर्ट में अपना पक्ष रख रहे एडवोकेट अनुज यादव का कहा क‍ि अभियोजन पक्ष की तरफ से 36 पेज और विपक्षियों की तरफ से 41 पेज का लिखित और कमेंट कोर्ट में दाखिल किया गया था, जिसे देखने के बाद कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को दोषी पाया और सजा सुनाई।