Saturday, 15 June, 2024
dabang dunia

प्रदेश

तलाकशुदा पति-पत्नी ने 12 साल बाद दोबारा किया निकाह, जानें कैसे आए पास

Posted at: Jun 10 2024 6:21PM
thumb

रामपुर। यूपी के रामपुर में 12 साल पहले तलाक ले चुके पति-पत्नी फिर से एक हो गए। एक शादी समारोह में उनकी मुलाकात हुई थी। बातचीत के बाद दोनों को अपनी गलती का अहसास हुआ, वे रो पड़े। आखिर में उन्होंने फिर से साथ रहने का फैसला कर लिया। फिलहाल, तलाक ले चुके दंपति ने दोबारा से निकाह कर लिया है। 

दरअसल, पूरा मामला थाना अजीम नगर का है, जहां इमरता गांव निवासी अफसर अली का विवाह 2004 में रामपुर की एक युवती से हुआ था। शादी के 8 साल के बाद अफसर अली का अपनी पत्नी से कुछ विवाद हो गया। ये विवाद इतना बढ़ा कि तलाक की नौबत आ गई। एक दिन अफसर अली ने पत्नी को तलाक दे दिया। 

शादी के 8 साल जो साथ में गुजरे इस दौरान अफसर अली के तीन बेटी और एक बेटा हुआ। जिसमें तलाक के बाद बेटी अफसर अली की पत्नी ले गई और दो बेटी व एक बेटा अफसर अली के साथ रह रहे थे। हालांकि, तलाक के बाद दोनों (दंपति) ने कहीं और निकाह नहीं किया और दोनों ही अपनी जिंदगी बच्चों संग गुजार रहे थे।  

इसी बीच अचानक से उनकी जिंदगी में एक मोड़ आया। शादी समारोह में दोनों आमने-सामने पड़ गए। इस दौरान अफसर अली और उसकी पत्नी दोनों एक दूसरे को देखते रहे। उनकी आंखों से आंसू टपकने लगे। फिर दोनों ने एक-दूसरे का नंबर लिया और फोन पर बात करने लगे। बातचीत में उन्होंने अपने-अपने गिले शिकवे दूर किए। उन्हें गलती का पछतावा हुआ और फिर से साथ रहने का फैसला कर लिया।  

बीते दिनों उन्होंने एक बार फिर से निकाह कर लिया। ऐसे में पति-पत्नी तो साथ आए ही, उनके बच्चे भी एक घर में साथ रह सकेंगे। निकाह के कुछ घंटे बाद ही अफसर अली अपनी पत्नी, तीन बेटियों और एक बेटे को साथ लेकर उत्तराखंड घूमने चले गए। 

गौरतलब है कि पति-पत्नी का भले ही तलाक हो गया था, लेकिन वो एक-दूसरे से प्यार करते रहे। इसीलिए जब शादी समारोह में उनकी मुलाकात हुई तो वे भावुक हो गए। आखिर में उन्होंने एक दूसरे का नंबर लिया और फोन से बातचीत आरंभ की। दंपति ने माना कि गुस्से में उठाया गया कदम आगे चलकर गलत साबित होता है।