Tuesday, 26 May, 2020
dabang dunia

टेनिस

टोक्यो ओलम्पिक स्थगित होने से टल सकता है पेस का संन्यास

Posted at: Mar 28 2020 12:05AM
thumb

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक के 2021 तक स्थगित हो जाने से कारण भारतीय टेनिस के लीजेंड खिलाड़ी लिएंडर पेस का संन्यास भी टल सकता है और वह आठवीं बार ओलम्पिक में हिस्सा लेने का अपना सपना पूरा कर सकते हैं। टोक्यो ओलम्पिक का आयोजन इस साल 24 जुलाई से नौ अगस्त तक होना था लेकिन वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना के कारण इसे 2021 तक स्थगित कर दिया गया और इसका आयोजन अगले वर्ष गर्मियों से पहले हो सकता है।
 भारतीय टेनिस के लीजेंड पेस आगामी जून में 47 साल के हो जाएंगे। पेस ने पिछले साल घोषणा की थी कि 2020 में वह संन्यास ले लेंगे लेकिन टोक्यो ओलंपिक के 2021 तक स्थगित होने बाद उनका संन्यास भी टल सकता है। 2016 में हुए रियो ओलंपिक उनका सातवां ओलंपिक थे। उनका पहला ओलम्पिक 1992 के बार्सिलोना ओलम्पिक थे।
पेस ने ईएसपीएन से कहा - यह ऐसा फैसला है जिस पर मैं और मेरी टीम विचार कर रहे हैं। मेरे पिता चाहते हैं कि मैं काफी समय तक खेलूं। वह मुझे अच्छे से जानते हैं। उन्हें पता है कि एक बार मैंने संन्यास ले लिया तो मैं आगे कुछ नहीं कर पाऊंगा और मैं फिर वापसी नहीं कर पाऊंगा। 1996 के अटलांटा ओलम्पिक में व्यक्तिगत कांस्य पदक जीत चुके पेस ने युगल और मिश्रित वर्ग में कुल 18 ग्रैंड स्लेम खिताब जीते हैं। पेस ने कहा - मेरी टीम ने मुझसे कहा है कि मैं रिकॉर्ड आठवां ओलंपिक खेलूं और भारत का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करुं। पेस अगले साल ओलम्पिक तक 48 साल के हो जाएंगे और यह कह पाना मुश्किल है कि उस उम्र तक वह ओलम्पिक खेल पाएंगे या नहीं।