Wednesday, 18 May, 2022
dabang dunia

खेल

मेदवेदेव, ऑगर-अलियासिमे, कोर्नेट और कोलिन्स क्वार्टर फाइनल में

Posted at: Jan 24 2022 5:30PM
thumb

मेलबोर्न। कनाडा के फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे ने सोमवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में मारिन सिलिच को हराकर अपने तीसरे ग्रैंड  स्लेम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। उनके साथ दूसरी सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव, एलिज़ कोर्नेट और डेनियल कोलिन्स ने भी अंतिम आठ में जगह बना ली है।
 
मेदवेदेव ने फ़्रांस में जन्मे अमेरिकी खिलाड़ी मक्सिमे क्रेसी को 6-2 7-6(4) 6-7(4) 7-5 से पराजित किया। मेदवेदेव का क्वार्टरफाइनल में मुकाबला कनाडा के खिलाड़ी ऑगर-अलियासिमे से होगा जिन्होंने 2-6, 7-6(7), 6-2, 7-6(4) से सिलिच पर चार प्रयासों में पहली जीत दर्ज की। कोर्नेट ने 13 साल के लम्बे इन्तजार के बाद अपनी विपक्षी खिलाड़ी पूर्व नंबर एक रोमानिया की सिमोना हालेप को ढाई घंटे तक चले मुकाबले में 6-4, 3-6, 6-3 से हराकर पहली बार क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी। कोलिन्स ने लगभग तीन घंटे तक चले मुकाबले में बेल्जियम की एलिस मर्टेन्स को 4-6, 6-4, 6-4 से पराजित कर पहली बार अंतिम आठ में प्रवेश किया।
 
फेलिक्स ग्रैंड स्लेम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाले अकेले कनाडाई नहीं हैं। उनके हमवतन और दोस्त डेनिस शापोवालोव भी अंतिम आठ में पहुंच गए हैं। उनका सामना मंगलवार को 20 ग्रैंड स्लेम खिताब विजेता और दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल से होगा। यह पहला मौका है जब दो कनाडाई पुरुष टेनिस टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल हुए है। इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है।
 
फेलिक्स ने मैच में अपना पहला सेट गंवा दिया, लेकिन दूसरे सेट में वापसी की, जिसने कनाडाई खिलाड़ी को लय दे दी। फेलिक्स ने अपनी 22 सर्विस में से 12 एस मारे और अंतिम दो सेटों में अपनी सर्विस पर सिर्फ दो अंक गंवाए। क्वार्टर फ़ाइनल में कनाडा के खिलाड़ी का सामना दूसरी वरीयता प्राप्त रूस के डेनिल मेदवेदेव से होगा।