Thursday, 04 March, 2021
dabang dunia

प्रदेश

प्रेमचंद अग्रवाल ने गढ़वाली के पोस्टर कालू तिल का किया विमोचन

Posted at: Jan 12 2021 5:53PM
thumb

देहरादून। स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने सुरलहर यूट्यूब चैनल के गढ़वाली गीत कालू तिल के पोस्टर का विमोचन किया। इसका प्रसारण लोहडी के दिन सुरलहर यूट्यूब चैनल पर किया जाएगा अग्रवाल ने मंगलवार को कहा कि उत्तराखंड में अधिक से अधिक संख्या में फिल्मों की शूटिंग हो, ताकि राज्य का पलायन रुके और बाहर से लोग राज्य में आकर अपना स्वरोजगार प्रारंभ करें।

गीत के मुख्य भूमिका में दक्षिण फिल्मों की अभिनेत्री सुष्मिता एवं उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध संगीतकार विकास भारद्वाज द्वारा किया गया। सुरलहर के प्रायोजक तुषार जोशी ने लॉकडाउन के दौरान कई गीतों का कंपोजीशन किया एवं अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अभिनेत्री सुष्मिता द्वारा गढ़वाली गीत में अभिनय किया गया। इस गीत को डॉ. संगीता द्वारा लिखा गया है। जिसे मीना राणा एवं गायक हर्षित जोशी द्वारा आवाज दी गई है।

गाने का संगीत विकेश एवं अनुज भारद्वाज (बाबा) द्वारा दिया गया, इस गीत की खास बात यह है कि इसमें जितने भी कलाकार है वह रवॉई, जौनसार बावर, गढ़वाल, एवं कुमाऊं के हैं जो अपने आप में उत्तराखंड की एकता को प्रदर्शित करता है। इस अवसर पर तुषार जोशी, वीकेश, अनुज भारद्वाज, राजीव डोबरियाल, रजत जोशी, हर्षित जोशी, कार्तिकी, गणेश रावत, डॉ. संगीता आदि अनेक लोग उपस्थित थे’