Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

ज्योतिष

कभी भी फ्रिज में ना रखें रात का बचा हुआ आटा नहीं तो भूत प्रेत...

Posted at: Aug 1 2020 12:18AM
thumb

फ्रिज में रखा आटा आपका कुछ समय तो बचा सकता है परन्तु क्या आप जानते है की इसके साथ ही यह आपके घर में भुत प्रेतों को भी आमंत्रित कर रहा है। रखे हुऐ बासी आटे की रोटी का स्वाद ताजे गूंथे आटे की रोटी जैसा नहीं होता है और रात भर उसमें नमी के कारण लाखों बैक्टीरिया भी पनप जाते हैं।

शास्त्रों में भी कहा गया है कि जब घरों में बचे हुए आटे को फ्रिज में रख दिया जाता है बचा हुआ आटा एक पिंड के समान होता है जो की नकारात्मक शक्तियों का घर बनता हैं और साथ ही यह भी कहा जाता है कि बासी भोजन भूत का भोजन होता है तब भूत-प्रेत इस पिंड का भक्षण करने के लिए घर में आना शुरू हो जाते हैं। जिन परिवारों में इस तरह कि आदत होती है वहां किसी न किसी प्रकार का रोग और आलस का डेरा हमेशा बना रहता है इसलिए कभी भी भूल कर बचा हुआ आटा फ्रिज में रात को नहीं रखना चाहिए।

विशेषज्ञों के अनुसार यह माना जाता हे कि जो आटा हम रोटी के लिए लगा कर तैयार करते हैं उसका इस्तेमाल जल्दी से जल्दी कर लेना चाहिए वरना उसमें कई ऐसे रसायनिक बदलाव आते हैं जो सेहत के लिए बहुत हानिकारक माने जाते हैं। आटे को गूंथकर फ्रीज में रखने से फ्रीज की हानिकारक किरणें उसमे प्रवेश कर जाती हैं और उसे खराब कर देती है जब इस तरह के आटे से रोटी बनाकर खाई जाती हैं तो बीमारियों का होना स्वभाविक होता है।