Saturday, 12 June, 2021
dabang dunia

प्रदेश

Dog बना प्रॉपर्टी का मालिक, किसान ने वसीयत में कुत्ते के नाम कर दी संपत्ति

Posted at: May 14 2021 1:36PM
thumb

छिंदवाड़ा। अपने हमेशा फिल्‍मों मे कई तरह के काल्‍पनिक दृश्‍य देखे होगें जिसमें जानवरों उनकी वफादारी के आधार पर प्रॉपर्टी का मालिक बना दिया जाता है। फिल्‍म एंटरटेनमेंट की कहानी  में एक मालिक अपनी पूरी संपत्ति अपने वफादार कुत्‍ते के नाम कर देता है। ऐसे हि  मामला मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में हकीकत में सामने आया है। बारीबड़ा गांव के एक किसान ने भी अपनी आधी जायदाद अपने बेटे की जगह अपने कुत्ते के नाम कर दी है। यह मामला छिंदवाड़ा के चौरई ब्लॉक के बारी बड़ा गांव का है। यहां रहने वाले 50 वर्षीय किसान ओम वर्मा ने दो शादियां की हैं। पहली शादी से उसकी तीन बेटियां और एक बेटा है। दूसरी शादी से दो बेटियां हैं। ओम वर्मा ने संपत्ति का आधा हिस्सा अपनी दूसरी पत्नी के नाम किया है। बाकी आधा हिस्सा उसने अपने वफादार कुत्ते के नाम किया है ।
 
दरअसल किसान अपने कुत्ते से बहुत प्यार करता है और कुत्ता भी किसान की पूरी देखभाल करता है। कुत्ते का नाम जैकी है। किसान अपने बेटे के व्यवहार से अत्यंत दुःखी है, इसीलिए उसने अपनी वसीयत में बाकायदा लिख दिया है कि कुत्ता उसकी हर समय देखरेख और पूछ-परख करता है, जो भी व्यक्ति उनके मरने के बाद उसके कुत्ते जैकी का ध्यान रखेगा, वही उसके हिस्से की संपत्ति का हकदार होगा।
रपोर्ट के मुताबिक, किसान ने अपनी वसीयत में स्पष्ट लिखा है कि उसकी सेवा दूसरी पत्नी चंपा वर्मा और कुत्ता जैकी ही करते हैं। किसान ने बताया है कि वह भी इन्हीं दोनों से सबसे ज्यादा प्यार करता है इसलिए उसकी जायदाद का आधा हिस्सा दूसरी पत्नी और बाकी आधा हिस्सा जैकी को मिलेगा। आगे चलकर जो जैकी का ध्यान रखेगा, वहीं उसके हिस्से की जायदाद का वारिस होगा।