Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

विदेश

Cops ने चिप्स के खाली पैकेट से बचाई युवक की जान

Posted at: Aug 3 2021 12:46PM
thumb

नई दिल्ली। दुनिया भर से कुछ ऐसी घटनाएं सामने आती है जो हमें एक सीख दे जाती है। वो सीख होती है सही टाइम पर सही निर्णय लेने की। सही टाइम पर लिया गया निर्णय किसी की जिंदगी बचा भी सकती है। ऐसी ही एक घटना अमेरिका के न्यूयॉर्क से सामने आई। हालांकि यह घटना जुलाई महीने का है, बावजूद इसके इसके बारे में बताया जाना जरूरी है, ताकि हम सब इससे एक सीख ले। इस घटना में हीरो एक पुलिस ऑफिसर है जिसने ऐन वक्त पर एक ऐसा कदम उठाया जिसकी वजह से एक शख्स की जिंदगी बच गई। पुलिस ऑफिसर ने चिप्स के खाली पैकेट से शख्स की जान बचाई। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है। तो चलिए पूरी खबर विस्तार से बताते हैं।
 
न्यूयॉर्क की सड़क पर एक युवक को किसी ने चाकू मार दी। वहां पहुंची पुलिस ने पास खड़े एक शख्स से आलू चिप्स का पैकेट मंगाया। इसके बाद आलू चिप्स के पैकेट को युवक के जख्म पर टेप के जरिए बांध दिया। जिसकी वजह से खून रुक गया।  इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। लोग पुलिस अफसर की समझदारी की तारीफ भी कर रहे हैं। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पुलिस ऑफिसर ने पास खड़े एक शख्स को कहा कि जाओ और आलू चिप्स का पैकेट लेकर आओ। उस वीडियो में एक जख्मी युवक भी नजर आ रहा है। चाकू उसके सीने पर लगा है। इसके बाद पुलिस अफसर ने टेप मंगवाई। 
 
इसके बाद पुलिस अधिकारी ने 2 लोगों को बुलाया और जख्मी युवक को लेटाने के लिए कहा। फिर पुलिस ऑफिसर ने बहते खून को रोकने के लिए उस चिप्स के पैकेट को ऊपर लगा दिया और ऊपर से टेप बांध दी। देखते ही देखते खून रुक गया। बाद वहां तुरंत डॉक्टर्स की टीम आई। युवक खून बहना रुक गया था। जिसकी वजह से डॉक्टर्स ने युवक की जान बचा ली। पुलिस अफसर का नाम रोनाल्ड केनेडी है। हर तरफ इस अधिकारी के चर्चे और तारीफ किया जा रहा है। ये खबर हमें भी मदद के लिए आगे आना और सही निर्णय लेने की सीख तो देती ही है।